सोनपुर मेले में डांस करने का नहीं मिला लाइसेंस, SP के खिलाफ नारे लगाने लगीं डांसर

thebiharnews-in-268-bar-girls-protest-on-road-in-sonpur-mela-2017सोनपुर. SP हाय…हाय… और हमारी मांगे पूरी करो के नारे लगा रही ये लड़कियां डांसर हैं। ये सोनपुर मेला में डांस कर पैसे कमाने आईं थी, लेकिन जिला प्रशासन ने किसी भी थियेटर को लाइसेंस नहीं दिया। मेला शुरू हुए 5 दिन हो गए, लेकिन कोई थियेटर नहीं चल रहा है। काम नहीं मिलने से बार बालाएं सोनपुर आकर बेरोजगार हैं। प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी…

  • सोनपुर मेला में इस बार 9 थियेटर लगे हैं। लाइसेंस न मिलने के विरोध में मंगलवार को थियेटर के सैकड़ों महिला एवं पुरुष कलाकारों ने जमकर प्रदर्शन किया।
  • सोनपुर मेला के मुख्य सांस्कृतिक मंच के पंडाल में पहुंचकर थियेटर संचालक, वर्कर एवं कलाकारों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
  • कलाकारों ने बताया कि वे कानपुर, दिल्ली समेत देश के कोने-कोने से इस मेले में अपनी कला के प्रदर्शन करने आए हैं।

ये भी पढ़े : बिहार बोर्ड का फैसला, इन 18 डीईएलईडी कॉलेजों को मान्यता

संचालकों एवं कलाकारों ने किया सड़क जाम

thebiharnews-in-268-bar-girls-protest-on-road-in-sonpur-mela-dhrna

  • थियेटर के संचालकों एवं कलाकारों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए बाद में मेले के रेल ग्राम के सामने बैठक कर सड़क जाम कर दिया।
  • प्रशासन को एक अंतिम मौका देने का निर्णय करते हुए मेला समिति के सदस्यों के नेतृत्व में अंतिम वार्ता करने का फैसला किया। साथ ही सामूहिक निर्णय हुआ कि प्रशासन अपनी जिद पर अड़ा रहा तो बुधवार से मेला बंद किया जाएगा।

पूरे मामले पर एक बार फिर से होगी समीक्षा

thebiharnews-in-268-bar-girls-protest-on-road-in-sonpur-mela

  • सारण डीएम हरिहर प्रसाद ने बताया कि मेले में घूमने के दौरान थियेटर के बाहर लगे अश्लील पोस्टर के बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए थियेटर नहीं चलने देने का निर्णय लिया है।
  • उन्होंने कहा कि जब थियेटर के बाहर ऐसे अश्लील पोस्टर लगे हुए हैं तो फिर इसके अंदर के प्रदर्शन की कौन गारंटी लेगा। डीएम ने पूरे मामले पर एक बार फिर से समीक्षा करने की बात कही है।

ये भी पढ़े : श्रीनगर में बिहार की छात्रा से छेड़खानी, हॉस्टल में घुस छात्रों को पीटा

Facebook Comments