Admit Card of Lord Ganesha for Bihar Board Exams | The Bihar News
Admit Card of Lord Ganesha for Bihar Board Exams | The Bihar News

बिहार: भगवान गणेश देंगे अब B.Com की परीक्षा! एडमिट कार्ड हुआ जारी

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की परीक्षा में परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में आये दिन गड़बड़ियां होती रही हैं। ऐसा ही एक नया मामला चार अक्टूबर से शुरू हुए स्नातक प्रथम खंड प्रतिष्ठा की परीक्षा में सामने आया। परीक्षा में एक छात्र का भगवान गणेश की फोटो लगा प्रवेशपत्र जारी हुआ है। हस्ताक्षर भी गणेश नाम का ही है।

छात्र जेएन कॉलेज (नेहरा) के स्नातक प्रथम खंड वाणिज्य प्रतिष्ठा का छात्र कृष्ण कुमार राय है। उसका रौल नंबर 172061400556 तथा पंजीयन संख्या 1620600501 है। परिसर से जुड़े लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। पहले परीक्षा विभाग में विभागीय कर्मी प्रवेश पत्र तैयार करते थे तो त्रुटियां कम होती थी। अब पंजीयन पत्र से लेकर परीक्षा फॉर्म तक ऑनलाइन भरा जाता है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलानंद यादव ने कहा कि इसमें विश्वविद्यालय की कोई गलती नहीं है। साइबर कैफे की लापरवाही के कारण ऐसा हुआ है। उन्होंने बताया कि संबंधित छात्र ने स्वयं भी इसे स्वीकार किया कि साइबर कैफे में ही यह त्रुटि हुई थी। उन्होंने बताया कि इन्हीं सब कारणों से प्रवेश पत्र को ले प्रधानाचार्य को अधिकृत कर दिया गया है कि इस पर हस्ताक्षर करने से पहले कालेज में उपलब्ध रिकार्ड से मिलान कर सुधार करने के बाद ही हस्ताक्षर करेंगे। इससे छात्रों को कोई परेशानी नहीं होती है।

Facebook Comments