1गया में गिरफ्तार हुआ अहमदाबाद ब्‍लास्‍ट का आरोपी तौफीक

2008 Ahmadabad Blast File Photo

बिहार एटीएस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली। नौ साल से गुजरात पुलिस व एनआइए की नजरों में धूल झोंकता रहा अहमदाबाद ब्‍लास्‍ट का आरोपी आतंकी तौफीक बिहार के गया में गिरफ्तार किया गया है।

2008 में हुए थे बम ब्लास्ट

बिहार पुलिस की एटीएस ने अहमदाबाद में वर्ष 2008 में हुए बम ब्लास्ट के आरोपी तौफिक आलम को गया के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र से बुधवार को दबोच लिया। यह आतंकी गया में अपनी पहचान छुपाकर रह रहा था। हालांकि, आतंकी की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से बचती रही।

सूत्रों के अनुसार तौफिक आलम की गिरफ्तारी की सूचना बिहार पुलिस ने गुजरात एटीएस को दे दी है। गुजरात एटीएस की टीम गुरुवार की सुबह गया पहुंचने वाली है। अहमदाबाद, 2008 बम ब्लास्ट का आरोपी तौफिक पिछले नौ साल से एनआइए और गुजरात पुलिस की नजरों में धूल झोंकता रहा है।

ये भी पढ़े : पटना : ब्लैक में मिल रहे 50 और 200 के नए नोट, जमकर हो रही कालाबाजारी

इनाम की भी घोषणा

तौफिक के सिर पर गुजरात एटीएस और एनआइए ने इनाम की भी घोषणा कर रखी है। वह गया में पहचान छुपाकर रह रहा था। तौफिक के साथ बिहार एटीएस ने एक स्थानीय युवक को भी गिरफ्तार किया है, लेकिन उसके बारे में फिलहाल कुछ भी बताया नहीं जा रहा है। दोनों की गिफ्तारी के बाद बिहार एटीएस की टीम गया पुलिस के साथ डोभी के आसपास के गांवों में भी छापेमारी कर रही है।