the-bihar-news-digvijay-singh-congress

बिहार कांग्रेस में मचे घमासान….

पटना : बिहार कांग्रेस में मचे राजनीतिक घमासान के बीच एक दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे पार्टी के महासचिव ने दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस मसले पर बेहतर जवाब बिहार प्रभारी दे सकते हैं। उनके लिहाज से कांग्रेस में सबकुछ ठीक ठाक है। साथ ही कहा कि बिहार का सृजन घोटाला नीतीश कुमार के कार्यकाल का है। उन्हें बताना चाहिए कि क्या यही सुशासन है। उन्होंने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर लगातार हो रही राजनीति पर केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया।

वे शुक्रवार को पटना में पूर्व सांसद श्यामा सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में भाग शामिल होने के लिए पटना आए थे।

ये भी पढ़े: खौफनाक हादसा: भागलपुर में तेज रफ्तार ने आठ लोगों को रौंदा, दो की मौत

सृजन घोटाले के ऊपर भी कहा

एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में सुशासन के साथ विकास की बात करते हैं। सुशासन के साथ ही उन्हें सृजन घोटाले को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इस घोटाले की जांच सीबीआइ तो करती रहेगी, लेकिन नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि इस घोटाले के असली गुनहगार कौन हैं, क्योंकि यह उनकी सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है।

बिहार कांग्रेस में मचे घमासान पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इस मसले पर बेहतर जवाब पार्टी के प्रदेश प्रभारी दे सकते हैं। उनके लिहाज से कांग्रेस में सबकुछ ठीक ठाक है।

उन्होंने कहा कि देश में इन दिनों रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर राजनीति की जा रही है। मेरा मानना है कि यदि किसी धर्म के लोग यदि भारत में आने के लिए आवेदन करता है तो उसे शरणार्थी ही माना जाना चाहिए। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि गौ रक्षकों ने जिस प्रकार देश में बवाल मचा रखा है और निर्दोष लोगों पर कहर ठाया है उससे साबित होता है कि यह कानून जनविरोधी है। महिला बिल के मामले पर कहा कि यह काफी लंबे समय से लंबित है। इस पर केंद्र सरकार को जल्द फैसला लेना चाहिए।

ये भी पढ़े: जानकारी : IRCTC में ऐसे जोड़े अपने बैंक/डेबिट कार्ड को

Facebook Comments