tet-exam-modified-results

 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति टीईटी का संशोधित रिजल्ट दिसंबर में जारी करेगी। रिजल्ट के 10 दिन पहले संशोधित आंसर-की भी जारी होगी। संशोधित आंसर-की पर आपत्ति होने पर बोर्ड आवेदन भी लेगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को शुल्क नहीं देना पड़ेगा। टीईटी रिजल्ट को लेकर समिति के पास लगभग 50 हजार आपत्तियां आई हैं जिनकी जांच कमेटी कर रही है। जांच कमेटी जिस प्रश्न को गलत कहेगी, वे हटा दिए जाएंगे।
इसके बाद संशोधित रिजल्ट जारी होगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि संशोधित रिजल्ट दिसंबर में जारी होगा। इससे पहले आंसर-की में भी उन प्रश्नों के उत्तर हटा दिए जाएंगे, जिन्हें एक्सपर्ट की टीम गलत बताएगी। इससे पहले बुधवार को बिहार टीईटी अभ्यर्थी कमेटी का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष से मिला।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि बोर्ड अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि दोबारा आंसर-की जारी होगी। वहीं, गलत प्रश्न पर उत्तर देने की मांग पर अभ्यर्थी शिक्षा विभाग के सचिव से मिलेंगे। अभ्यर्थियों ने बताया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, भूख हड़ताल जारी रहेगी। वहीं न्यायिक टीईटी संघ के अध्यक्ष अशोक क्रांति ने बताया कि अध्यक्ष ने उन्हें 24 नवंबर को मिलने का समय दिया है।

 

ये भी पढ़े:बिहार बोर्ड : मैट्रिक व इंटर रजिस्ट्रेशन में सुधार की डेट है ये