पटना में एक करोड़ की फिरौती के लिए किडनैप किया गया छात्र बरामद

पटना में मंगलवार सुबह किडनैप किए गए नौवीं कक्षा के छात्र को कुछ ही घंटे के बाद बरामद कर लिया गया। गर्दनीबाग से अपहृत छात्र आरिफ जैद मल्लिक को सकुशल बरामद कर लिया गया। छात्र घर से निकल कर स्कूल बस पकड़ने जा रहा था, तभी उसका अपहरण किया गया था।
अपराधियों ने आरिफ को छोड़ने की एवज में एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। अपहरण की जानकारी मिलते ही एसएसपी के निर्देश पर कई जगहों पर छापेमारी की गई।
पुलिस ने बताया कि आरिफ जैद दानापुर गोला रोड स्थित होली मिशन स्कूल में 9वीं का छात्र है। मंगलवार सुबह सात बजे वह पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित घर से स्कूल बस पकड़ने जीडी मिश्रा पथ जा रहा था। इसी बीच किसी ने उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद अपराधियों ने आरिफ के परिजनों को फोन कर पहले डेढ़ करोड़ की फिरौती मांगी। फिर एक करोड़ की फिरौती मांगी। अपहरण और फिरौती की खबर को तत्कला जैद के पिता मो. आरिफ मल्लिक ने पाटलिपुत्र थाने की पुलिस और एसएसपी को खबर दी।
पुलिस महकमे में मची थी खलबली : राजधानी में अपहरण की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। रौनक और सौरभ के अपहरण के बाद अपराधियों ने 9वीं के छात्र आरिफ जैद मल्लिक को अगवा कर पुलिस महकमे में खलबली मचा दी। मामले की गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनु महाराज ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की।
होटलों में छापेमारी, गाड़ियों की हुई चेकिंग : अपहरण की खबर मिलते ही पटना पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर होटलों की तलाशी ली। गाड़ियों की चेकिंग भी की गयी। डीएसपी से लेकर थानेदारों को अलर्ट किया गया था।
कुवैत में काम करते थे पिता : जैद के पिता कुवैत में पेट्रोलियम कंपनी में काम करते थे। फिलहाल कुछ वर्षों से वे पटना में ही रह रहे थे।

Facebook Comments