प्रकाशोत्सव समापन

thebiharnews-in-closing-ceremony-of-guru-gobind-singh-ji-350th-festivalसीएम नीतीश कुमार ने रविवार को गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350 वें प्रकाशोत्सव के समापन समारोह की तैयारियों का जायजा लिया और इससे संबंधित विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अफसरों को कई निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा-प्रकाशोत्सव की शुरुआत के मौके पर पिछली बार गांधी मैदान में जैसी व्यवस्था हुई थी, वैसी ही तैयारी करिइये। आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, यह सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने हर तरह के निर्माण में गुणवत्ता का पालन करने को कहा। समापन समारोह दिसंबर में होने वाला है। इसमें पीएम के भी आने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा, गुरुद्वारा कमेटी को आयोजन में पूरी मदद देंगे

thebiharnews-in-closing-ceremony-of-guru-gobind-singh-ji-350th-festival-nithish-kumarटेंट सिटी के निरीक्षण के बाद नीतीश कंगन घाट पहुंचे। घाट के सौंदर्यीकरण का निर्देश दिया। उन्होंने पांच हजार की संख्या वाले दो लंगर की व्यवस्था करने को भी कहा। यहां से तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे और मत्था टेका। सीएम ने प्रबंधन कमेटी के व्यवस्थापकों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पर्व के समापन समारोह का आयोजन गुरुद्वारा कमेटी को ही करना है। इसमें हम हर तरह का सहयोग करेंगे।

दीवान हॉल जैसा हॉल बनेगा

नीतीश कुमार ने सबसे पहले बाइपास में बन रही टेंट सिटी का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने 15 दिनों में टेंट सिटी का निर्माण पूरा कर लेने का भरोसा दिलाया। सीएम ने भूमि को समतल कर ब्रिक सोलिंग करने और फर्श को उडेन बनाने का निर्देश दिया। मच्छरों से बचाव के लिए नेट का प्रयोग करने, टॉयलेट, वेंटिलेशन का प्रबंध करने को भी कहा। उन्होंने पिछली बार गांधी मैदान में बने दीवान हॉल जैसा हॉल बनाने का आदेश भी दिया।

ये भी पढ़े : अच्छी खबर: राजधानी में जोड़े जा रहे है ये 10 नए फीचर, नए लुक में दिखेगी राजधानी

Facebook Comments