electric-power-dropped-on-puja-pandal-the-bihar-news

पूजा पंडाल पर गिरा बिजली का हाई टेंशन तार, बड़ा हादसा टला

मुजफ्फरपुर के बंदरा प्रखंड में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जानकारी के अनुसार प्रखंड के तेपरी दुर्गा पूजा पंडाल पर शुक्रवार सुबह बिजली का तार जर्जर पोल सहित गिर गया। यह महज संयोग हीं था की उस वक्त इलाके में बिजली आपूर्ति नहीं हो रही थी। वरना यहां एक बड़ा हादसा हो सकता था।

घटना के वक्त पूजा पंडाल में लोगो की भाड़ी भीड़ जमा थी। घटना का कारण एक पेड़ की टहनी का बिजली के पोल पर गिरना बताया जा रहा है जो पहले से जर्जर अवस्था में था। दुर्गा पूजा समिति के सदस्य दिनेश महतो, मन्ना, विभूति भूषण आदि ने बताया की बिजली के जर्जर तार और पोल की सूचना बिजली विभाग को पहले ही दे दी गयी थी, लेकिन विभागीय स्तर पर इसे गंभीरता से नहीं लिया गया।

उन्होंने बताया कि रविवार को बिजली विभाग के चार कर्मचारियों ने तार को टूटने से बचाने के लिए प्लास्टिक पाइप का इस्तेमाल किया जिसके बाबजूद शुक्रवार की सुबह पोल सहित तार टूट कर जमीन पर गिर गया। स्थानीय लोगो ने बताया की तेपरी चौक पर से बिजली ट्रांसफर्मर से लोहे के एक ही खम्भे से 11000 और 440 वॉल्ट का बिजली सप्लाई किया जा रहा है जो की कभी भी बड़ा हादसा का कारण बन सकता है।

बिजली के तीन पोल तार सहित टूट कर गिर जाने से इस इलाके की बिजली व्यवस्था बंद है।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान की व्यवस्था का लिया जायजा

Facebook Comments