encounter-with-terrorists-in-Bandipora-2-killed-the-bihar-news

बांदीपुरा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 2 जवान हुए शहीद

बांदीपुरा : उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गयी, जिसमें दो आतंकवादी ढेर हो गये और 2 सैनिक घायल हो गये, जिनकी बाद में मौत हो गयी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी।

इधर, सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि सुबह से ही मुठभेड़ शुरू हो गयी, जिसमें सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकवादियों की गोलीबारी में एयरफोर्स गरुड़ के दो जवान भी शहीद हो गये हैं। बताया जा रहा है कि मारे गये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं। बांदीपुरा के हाजिन इलाके में चल रही मुठभेड़ में सीआरपीएफ, 13 RR की टीमों की ओर से आतंकवादियों को मुंहतोड़ जाब दिया जा रहा है।

बताया जाता है कि आतंकवादियों के होने की सटीक जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार देर रात को हाजिन इलाके में उन्हें घेर लिया। ऑपरेशन तभी से शुरू कर दिया गया, लेकिन बुधवार सुबह होते-होते दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गयी। सेना के सूत्रों के मुताबिक, वहां कुल 3-4 आतंकी हो सकते हैं।

पिछले सप्ताह बुधवार (27 सितंबर) को भी आर्मी, पुलिस और सीआरपीएफ ने सयुंक्त ऑपरेशन में बांदीपुरा के हाजिन इलाके को चारों ओर से घेर लिया था। यह वही इलाका है, जहां पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान मोहम्मद रमजान पारे की आतंकियों ने हत्या कर दी थी।

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि 27 सितंबर को लश्कर के आंतकियों ने बांदीपुरा में छुट्टी पर गये बीएसएफ के जवान मोहम्मद रमजान पारे (33) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वर्ष 2011 में बीएसएफ ज्वाइन करने वाले मोहम्मद रमजान पारे बीएसएफ में कांस्टेबल थे और वह बारामूला में तैनात थे।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान ने फिर दिया भारत को धमकी, कहा-हमला करने पर होगा काफी नुकसान

Facebook Comments