बैंक की कैश वैन से छह अपराधियों ने लूटे थे 45 लाख रुपए, ऐसे हुआ खुलासा

thebiharnews-in--cash-van-lootपटना: धनरुआ थाना इलाके के नीमा हॉल्ट के पास इलाहाबाद बैंक की कैश वैन से 45 लाख रुपए लूटने वाले गिरोह के चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दानापुर थाना इलाके के खरंजा रोड में छापेमारी कर नौबतपुर के विकास, विक्की, भगवानपुर के संतोष और पुनपुन के संजीत उर्फ छोटे को 3 पिस्टल, एक देसी कट्टा, 4 मैगजिन, 22 राउंड जिंदा कारतूस व लूट के 2 लाख 5 हजार रुपए के साथ दबोचा गया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर 7 लाख 50 रुपए में खरीदी गई जमीन के कागजात के साथ दो स्कार्पियो, डीजे सेट सहित घरेलू उपयोग के कई महंगे सामान को भी बरामद किया है।

ये भी पढ़े : बंगाल : तांत्रिक अनुष्ठान में नरबलि से बचाये गये आठ शिशु

मास्टरमाइंड विकास ने बताया कि छह लोगों ने इस कांड को अंजाम दिया था। पुलिस इस मामले में मसौढ़ी के सिप्पू व बबलू को तलाश रही है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि डेढ़ माह के अनुसंधान के बाद घटना का खुलासा हुआ है। सफल उद‌्भेदन के लिए इंस्पेक्टर रंजीत सिंह, एसआई राजीव रंजन, अजय कुमार और आशुतोष भास्कर सहित टीम के अन्य सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा।

दानापुर के व्यवसायी को लूटने पहुंचे थे

विकास पुराना अपराधी है। एक लूटकांड में वह पिपरा थाने से जेल भी जा चुका है। उसने पुलिस को बताया कि हमलोग खरंजा रोड में दानापुर के एक व्यवसायी को लूटने के लिए जुटे थे। उसने यह भी बताया कि छठ के बाद मसौढ़ी के एक बड़े सब्जी व्यवसायी को लूटने और मर्डर करने की तैयारी थी। कैश वैन लूटने की प्लानिंग सिप्पू और विकास ने की थी। इसके लिए विकास ने 15 दिन तक बैंक के लेनदेन और कैश वैन की आवाजाही की रेकी की थी। इसके लिए नौबतपुर का रहने वाला विकास मसौढ़ी में ही किराए पर रहने लगा था। उसने पुलिस को बताया कि सिप्पू के कहने पर ही वह मसौढ़ी में रहने लगा और हर दिन बैंक आने-जाने लगा। जब उसे बैंक की पूरी गतिविधि की जानकारी हो गई तब सिप्पू के साथ चार नए लड़कों को लेकर लूटकांड को अंजाम दिया।

ऐसे हुआ खुलासा

एसएसपी ने बताया कि घटना के एक माह बाद ही विकास का स्केच तैयार कर लिया गया था। कई स्थानीय लोगों ने उसकी पहचान भी की। उधर, पैसे के बंटवारे में सिर्फ एक लाख मिलने से विक्की नाराज चल रहा था। उसने कुछ लोगों से इस बात की शिकायत भी कर दी थी कि विकास ने उसके पांच लाख रुपए रख लिए हैं। कानोंकान यह बात पुलिस तक पहुंच गई।

ये भी पढ़े : AC कोच से मिली सोने की बिस्किट, 1 KG ज्वैलरी और 8 लाख नगद भी मिले

Facebook Comments