Ganga Aarti at Ghats starts in Patna | The Bihar News
Ganga Aarti at Ghats starts in Patna | The Bihar News

खुशख़बरी : पटना में फिर शुरू होगी लोकप्रिय गंगा आरती, इस बार इंतजाम होंगे और हाइटेक

पटना में एक बार फिर से गंगा आरती शुरू होने जा रही है। पटना के डिवीजनल कमिश्नर आनंद किशोर ने मीडिया को बताया कि 7 अक्टूबर से शहर के गांधी घाट की लोकप्रिय गंगा आरती एक बार फिर से शुरू होने जा रही है।

इसी साल मकर संक्रांति पर एनआईटी घाट पर नाव पलटने की घटना के बाद प्रशासन ने इस आरती पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब इसे फिर से हर शनिवार और रविवार शाम 6 बजे शुरू करने का फैसला किया गया है।

CM Nitish Kumar at Ganga Aarti (File Photo) | The Bihar News
CM Nitish Kumar at Ganga Aarti (File Photo) | The Bihar News

आनंद किशोर ने बताया कि गंगा आरती को भव्य बनाने के लिए गांधी घाट के गेट को रंगीन लाइट्स से सजाया गया है। लोगों को आरती दिखाने के लिए दो बड़े स्क्रीन भी लगाए गए हैं।

आरती में शामिल होने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए बिहार स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने घाट पर स्टील की बैरिकेटिंग की है। साथ ही घाट के पास पुलिस चौकी बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अलावा घाट पर बलों की नियमित तैनाती के साथ-साथ, दो मजिस्ट्रेट होंगे और दो पुलिस अधिकारी आरती के दिन 15 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों के साथ घाट पर मौजूद होंगे।

आनंद किशोर ने बताया कि घाट पर सीसीटीवी के जरिए भी निगरानी रखी जाएगी। आरती के दिन दो लोग कंट्रोल रूम से घाट में आने-जाने वालों पर नजर रखेंगे। आरती के दिन गंगा में कोई भी प्राइवेट नाव नहीं चलेगी। साथ ही गांधी घाट में रात 10 बजे के बाद किसी भी व्यक्ति के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Facebook Comments