AC कोच से मिली सोने की बिस्किट, 1 KG ज्वैलरी और 8 लाख नगद

thebiharnews-in-gold-biscuit-recovered-from-trainपटना कस्टम विभाग के अधिकारियों की टीम ने भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में छापेमारी कर दुबई का 2 किलाे 388 ग्राम सोने की बिस्किट व 928 ग्राम साेने का जेवर जब्त किया। शुक्रवार को इस ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने पर एसी बोगी ए-1 में दबिश देकर तस्कर भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास से 7.90 लाख नकद और दो लाख का एक चेक बरामद किया है। नकद के साथ ही सोने की बिस्किट व आभूषण का अंतरराष्ट्रीय बाजार मे कीमत करीब एक करोड़ सात लाख है।

अमृतसर का रहने वाला भूपेंद्र कुछ दिनों पहले दिल्ली से सोने का बिस्किट और आभूषण लेकर भागलपुर गया था। वहां उसने भागलपुर स्थित स्वर्णिका ज्वेलर्स को दो लाख का सोना दिया था, जिसका चेक उसके पास से बरामद हुआ है। छापेमारी टीम में कस्टम विभाग के सुप्रींटेंडेंट प्रिवेंटिव दुर्गा चौधरी, शक्ति भूषण के अलावा निरीक्षक संजय कुमार, राकेश कुमार के अलावा राम ईश्वर राम व विनोद कुमार के साथ धावा दल में अन्य कर्मी थे।

ये भी पढ़े : बेगूसराय : ट्रक में लदे आलू के बोरे को पुलिस ने हटाया तो देखकर रह गई दंग

पटना में किसी व्यापारी को देना था

भूपेंद्र ने बताया कि पटना में भी एक व्यापारी को बिस्किट और कुछ आभूषण देना था। हालांकि उसने उसका नाम नहीं बताया। उसने यह भी नहीं बताया कि उसे बिस्किट और आभूषण किसने दिए थे। कस्टम अधिकारियों की टीम इस बाबत उससे पूछताछ करने में जुटी है। कस्टम अधिकारी पिछले 24 घंटे से भूपेंद्र का ट्रैकिंग कर रहे थे। भागलपुर में जब वह इस ट्रेन के एसी बोगी में सवार हुअा तो किसी ने कस्टम अधिकारियों को इसकी सूचना दी। ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचते ही टीम पहुंच गई। प्लेटफार्म नंबर 4 पर जैसे ही ट्रेन पहुंची, टीम ने एसी बोगी में छापेमारी कर दी। जब्त बिस्किट और आभूषण उसने ब्रीफकेस मेंं रखे थे।

रास्ते में कहीं उतर जाना था

कस्टम अधिकारियों के अनुसार भले उसके पास एसी का टिकट भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक था, पर वह पटना मेंं उतर जाता। उसके बाद फिर वह दूसरी ट्रेन से पटना से जाता। सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी की डर से तस्कर एक ट्रेन से पूरी यात्रा नहीं करते हैं।

नेपाल से आया था बिस्किट

सूत्रों के अनुसार दुबई का सोने का ठोस बिस्किट पाकिस्तान आया। फिर वहां से बांग्लादेश होते नेपाल पहुंचा। नेपाल सीमा से यह भारत में प्रवेश किया। उसके बाद इसे किसी बड़े सरगना दिल्ली ले गए और भूपेंद्र को इसकी डिलेवरी की। भूपेंद्र को तस्करी में करीब दो लाख मिलने थे।

ये भी पढ़े : पटना एम्स : इलाज के अभाव में बच्ची की मौत पर बवाल, लालू ने की जांच की मांग

Facebook Comments