Google ने दी SHARE it को टक्कर

thebiharnews-in-google-launched-files-to-go-against-shareitगूगल ने अब फाइल शेयरिंग ऐप Files To Go लॉन्च कर दिया है। गूगल के इस फाइल शेयरिंग ऐप की सीधी टक्कर पोपुलर ऐप SHARE it से होगी। गूगल के इस फाइल्स टू गो ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है, हालांकि प्ले-स्टोर पर फिलहाल बीटा वर्जन ही उपलब्ध है।

गूगल के इस फाइल शेयरिंग ऐप को एंड्रॉयड के वही यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके फोन में एंड्रॉयड का 5.0 लॉलीपॉप या इससे ऊपर का वर्जन होगा। इस ऐप में फिलहाल किसी तरह का कोई विज्ञापन नहीं है और इस फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

ये भी पढ़े : इन टिप्स से आप स्मार्टफोन की बैटरी कर सकते हैं बूस्ट

इस ऐप को लेकर गूगल का दावा है कि यह ऐप आपके फोन की स्टोरेज को ऑर्गेनाइज कर सकता है। ऐप की साइज सिर्फ 6 एमबी की है। इसके अलावा यह ऐप आपसे यूज ना होने वाले ऐप को भी अनइंस्टॉल करने के लिए नोटिफिकेशन देगा। यह ऐप स्पैम और डुप्लिकेट फोटो को हटाने की सलाह देता है।

इसमें भी शेयरइट की तरह ही फाइल शेयर करने पर आसपास की डिवाइस के बारे में पता चलता है और फिर फाइल शेयर होती है। इस ऐप का मुकाबला शाओमी के एमआईड्रॉप और एप्पल के AirDrop से भी होगी। गूगल फाइल्स टू गो में भी बाकि फाइल शेयरिंग ऐप की तरह इंटनरेट कनेक्शन की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़े : twitter ने बढ़ाई कैरेक्टर लिमिट, अब 280 शब्दों में ट्वीट सकेंगे यूजर्स

 

Facebook Comments