आत्महत्या करने जा रही लड़की को ‘गूगल’ ने बचाया, जानिए कैसे हुआ ये करिश्मा

thebiharnews-in-google-saved-girls-life-who-committing-suicideसर्च इंजन गूगल सिर्फ आपको जानकारी ही नहीं देता, कभी-कभी जान भी बचा देता है। ऐसा ही कुछ हुआ इस 24 वर्षीय युवती के साथ जो प्यार में मिली दगा से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रही थी।

दरअसल, सहारनपुर से 4 किमी दूर युवती यमुना नहर में कूद कर अपने जीवन को समाप्त करने जा रही थी, लेकिन वह बेहद नर्वस थी। topyaps.com की रिपोर्ट के मुताबिक उसने गूगल सर्च पर लिखा ‘आत्महत्या कैसे करें? इसके बाद युवती को एक सुसाइड हैल्पलाइन का नंबर मिला और अंत में मामला डीआईजी की काउंसलिंग तक आकर खत्म हुआ।

गूगल ने दिया नंबर

यह नंबर गूगल ने ही लड़की को प्रोवाइड कराया था ताकि उसकी जान बचाई जा सके। डीआईजी के पब्लिक नंबर पर एक युवती का फोन आया लेकिन वह बहुत नवर्स थी। युवती ने उन्हें बताया कि गूगल पर आत्महत्या के तरीकों के बारे में सर्च करने के दौरान उन्हें नंबर मिला जिसके बाद डीआईजी ने युवती को अपने ऑफिस बुलाया।

युवती ने बताया कि वो जिस लड़के के साथ सात सालों से रिलेशनशिप में थी, उसने सरकारी नौकरी मिलने के बाद उससे पीछा छुड़ाने की कोशिश शुरू कर दी और अब वो किसी और से शादी कर रहा है। डीआईजी ने युवती को जैसे-तैसे शांत किया और फिर युवक और युवती की काउंसलिंग कराई। इस तरह से लड़की की जान बचाई जा सकी।

ये भी पढ़े : दुनियाँ की 10 सबसे पुरानी भाषायें (10-oldest-languages)

Facebook Comments