3हाजीपुर में बालू माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में गुरुवार की देर रात बालू माफियाओं ने पुलिस की गश्ती टीम पर हमला बोल दिया। स्थिति यह हुई कि बालू माफियाओं के गुर्गों ने पुलिस टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। देर रात गंभीर रूप से घायल थानाध्यक्ष को बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच भेजा गया। मामला  हाजीपुर—लालगंज रोड के पास चंद्रालय का है। सदर थाना के प्रभारी चितरंजन ठाकुर को सूचना मिली थी कि कुछ बालू माफिया डील करने के लिए जमा हो रहे हैं। इसी सूचना पर चार हमराह के साथ थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए। उसके बाद वहां पुलिस से लोहा लेने के लिए 25 से 30 की संख्या में बालू माफिया के गुर्गे भी पहुंच गये और पुलिस टीम के साथ उनकी हिंसक झड़प हुई।

भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची

बालू माफिया के लोगों ने पुलिस की टीम को चारों ओर से घेरकर लाठी से पिटना शुरू किया। इस मारपीट में दो अन्य पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची, तबतक सभी बालू माफिया के गुर्गे वहां से फरार हो चुके थे। डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि गश्ती टीम रात के करीब 10 :30 बजे हाजीपुर-लालगंज मार्ग पर जा रही थी। इसी दौरान चंद्रालय के पास 12 से 15 लाठी-डंडे से लैस बालू कारोबारियों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मी संभल पाते तब तक हमलावरों ने थानाध्यक्ष को लाठी और रॉड से पीटकर लहूलुहान कर दिया। अन्य तीन पुलिसकर्मियों को डंडे से मारने-पीटने के बाद हमलावर वहां से भाग निकले।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

घटना के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए एसपी राकेश कुमार ने बताया कि हमला करने वाले दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उनपर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इन पर की गयी कार्रवाई उदाहरण होगी। रातभर में हमलावरों की पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी। वहीं, पुलिस टीम पर हमले की सूचना के बाद मौके पर भगवानपुर थानाध्यक्ष और गोरौल थानाध्यक्ष भी पहुंचे. पुलिस टीम हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने बालू माफिया और उनके गुर्गों की पहचान कर ली है, बहुत जल्द उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी।

ये भी पढ़े : अच्छी खबर: आईटी सेक्टर को 5 साल तक स्टेट जीएसटी से छूट