thebiharnews-in-indian-post-office-vacancy-bihar-and-chhatisgarhसरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बिहार और छत्तीसगढ़ सर्किल ने नयी जॉब वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए निकाली गयी है। इस वैकेंसी में बिहार और छत्तीसगढ़ सर्किल को मिलाकर कुल 3963 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। जिनमे से 2492 पदों के लिए छत्तीसगढ़ सर्किल और 1471 पदों के लिए बिहार सर्किल में भर्ती की जाएगी।

वैकेंसी में आवेदन करने की अंतिम तिथि कुछ इस प्रकार है :

  • छत्तीसगढ़ सर्किल : 20 अक्टूबर 2017
  • बिहार सर्किल : 19 अक्टूबर 2017

उम्मीदवारों की आयु सीमा : 18 – 40 वर्ष तक होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार को किसी मान्यताप्राप्त बोर्ड / संस्थान से 10 वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर का सही ज्ञान होना भी अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए आप संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है।

ये भी पढ़े : अच्छी खबर : बिजली कंपनी में 1200 पदों पर होगी भर्ती

संस्थान की वेबसाइट : http://www.appost.in/gdsonline/Home.aspx

आवेदन के लिए आप ऊपर लिखे लिंक पर जाएँ। आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम डिटेल्स लिखकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें। इससे आपको एक रजिस्ट्रेशन नम्बर मिलेगा जिसे आगे इस्तेमाल के लिए लिख लें।

रजिस्ट्रेशन के बाद apply online  (इस लिंक पर क्लिक करें) पर क्लिक करें। आप जिस सर्किल में आवेदन करना चाहते है, उसे सेलेक्ट करें और आवेदन प्रपत्र भरें।

अगर आप रजिस्ट्रेशन नम्बर भूल गए है या कहीं नहीं लिखा है तो ऊपर एक लिक दिया होगा जिसपर क्लिक करके अपना नाम, DOB और 10वीं पास करने वाला साल लिखे। आपका रजिस्ट्रेशन विवरण आपके सामने होगा।

ये भी पढ़े : ‌BSSC RESULT : द्वितीय स्नातक स्तरीय परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी, इसी से बनेगा मेरिट लिस्ट

Facebook Comments