International-stadium-to-be-built-in-Patna-the-bihar-news

पटना में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

बिहार : बिहार में खेल के क्रिकेट के लिए क्रिकेट एकेडमी बनेगा। वहीं पटना में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम के निर्माण होगा। वहीं, खेल के विकास के लिये सरकार सीमित संसाधन में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। प्रमंडलीय शहर में खेल-कूद को प्रोत्साहन के लिए सुविधा के विस्तार की योजना बनायी जा चुकी है।

मुख्य अतिथि उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने….

उक्त बातें उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी रविवार को नेहरू स्टेडियम में रुद्र सावित्री मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। श्री मोदी ने कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन वन एवं पर्यावरण सह राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह अपने मां-पिता के स्मृति में कर रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि इससे लोगों को सीख लेने की जरूरत है। लोग अभिभावक के मरने के कुछ दिन बाद उन्हें भूल जाते हैं।

सिर्फ तर्पण के समय उन्हें याद कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेते हैं। आह्वान किया कि माता-पिता की सच्ची श्रद्धांजलि यही है कि उनके स्मृति में कोई आयोजन करें। श्री मोदी ने नेहरू आडटडोर स्टेडियम के विकास के लिये तीन करोड़ रुपये आवंटित किये जा चुके हैं। जल्द ही इसका विकास होगा। साथ ही खेल की गतिविधियां बढ़ाने के लिये उन्होंने आयोजक को आगे आने को कहा।

ये भी पढ़े: बिहार : राशन कार्ड को आधार से जोड़ने में 36 लाख 34 हजार राशन कार्ड बाकि है

साथ ही डीएम व एसएसपी से जिले में क्रिकेट के अलावा वॉलीबॉल, फुटबॉल, कबड्डी जैसे खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतियोगिता के आयोजन करने को कहा। इससे पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल, प्रधान सचिव विवेक सिंह ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

मौके पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि जिले के खिलाड़ी आज भी अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब बिहार सरकार खिलाड़ियों के प्रति काफी सजग है। उनकी बेहतरी के लिये कदम उठाये जा चुके हैं।

इस मौके पर मौजूद थे…..

इस अवसर पर नगर विधायक संजय सरावगी, जाले विधायक जीवेश मिश्रा, हायाघाट के विधायक अमरनाथ गामी, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, सुनील कुमार सिंह, पूर्व विधायक मिश्री लाल यादव, राम निवास प्रसाद, पूर्व विधान पार्षद विनोद सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष हरि सहनी आदि मौजूद थे। आगत अतिथियों के स्वागत में एंजिल स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गान गाया। अतिथियों का स्वागत डीएम डा़ चंद्रशेखर सिंह ने किया। वहीं प्रधान सचिव विवेक सिंह ने लोगों को आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला खेल संघ के सचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने किया।

ये भी पढ़े: बिहार को 5044 करोड़ का तोहफा, 14 अक्टूबर को पटना आएंगे मोदी