internet-service-restrictions-in-nawada-of-bihar-the-bihar-news

बिहार के नवादा में इंटरनेट सेवा बंद

नवादा : बिहार के नवादा में प्रशासन द्वारा विधि-व्यवस्था के मद्देनजर अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट को फिर से बंद करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले जिले के विभिन्न हिस्से में 27 सितंबर की रात हुई तीन बड़ी घटनाओं के बाद जिला प्रशासन ने 28 सितंबर को इंटरनेट सेवा बंद करा दिया था। पांच दिनों तक इंटरनेट सेवा बंद रखे जाने के बाद इसे शुरू कर दिया गया था। इस बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कमेंट और पोस्ट के मद्देनजर आज से दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा को एक बार फिर से बंद करने का निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 27 सितंबर की शाम के बाद से जिले में विधि व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी थी। संवेदनशील अकबरपुर बाजार में पथराव के बाद मची भगदड़ में प्रतिमा खंडित हो गयी, जिसके बाद इलाके में तनाव कायम हो गया था। इस घटना पर प्रशासन नियंत्रण पाने की कोशिश में जुटी थी, इसी बीच नवादा शहर में बाइक दुर्घटना में तीन युवकों की मौत के बाद लोगों ने सदर अस्पताल में जमकर बवाल काटा। तोड़फोड़, आगजनी के साथ ही कर्मियों के साथ मारपीट की गयी।

उधर, वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बाघीबरडीहा गांव में धार्मिक स्थल में आग लगा दी गयी। एक पर एक तीन बड़ी घटनाओं के बाद विधि व्यवस्था की उत्पन्न समस्याओं के बीच प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद करा दिया। प्रशासन को आशंका थी कि असामाजिक तत्व सोशल साइट के जरिये अफवाह फैलाकर शांति को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते थे। ऐसे में इंटरनेट सेवा को ठप कराया गया। जो पांच दिनों बाद शुरू हुआ। हालांकि एक बार फिर सोशल साइट के जरिये अफवाह फैलाने की आशंका के बीच प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को अगले दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

पांच दिनों से ठप रहा इंटरनेट सेवा, बढ़ी परेशानी

इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण जिले के लोग संकट से जूझते दिखे। जिले में गहन चिकित्सीय जांच प्रभावित हुई। ऑनलाइन मेडिकल रिपोर्ट नहीं आने से इलाज पर प्रतिकूल असर पड़ता दिखा। स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई। बैंकिंग कारोबार पर भी इसका असर दिखा। ई-टिकटिंग का काम भी प्रभावित हुआ।

ये भी पढ़े: बिहार में लगे पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे, 21 पर दर्ज हुई देशद्रोह की FIR

Facebook Comments