nitish-tells-center-reduce-petrol-base-price-the-bihar-news

अब JDU बोली- बिहार को विशेष दर्जे की मांग को गंभीरता से ले केंद्र

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज चल रही चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम पार्टी (TDP) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से नाता तोड़ लिया है. वहीं जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का कहना है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को गंभीरता से लिया जाना चाहिए. जेडीयू नेता केसी त्यागी का कहना है कि बिहार की मांग को गंभीरतापूर्वक लिया जाए, इसके लिए हम हर तरह से संघर्ष करेंगे.

बता दें कि एनडीए से समर्थन वापस लेने के बाद टीडीपी, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अलग से अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू की तरह नीतीश कुमार ने भी बिहार में टैक्स छूट के जरिये औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए राज्य को स्पेशल स्टेटस देने की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में बीजेपी की हार और शिवसेना के बाद एनडीए की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी टीडीपी के बाहर होने के बाद नीतीश कुमार की पार्टी ने इस मुद्दे को एक बार फिर उठाया है.

बता दें कि बिहार विधानसभा में विपक्षी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने पिछले हफ्ते नीतीश कुमार पर भाजपा से हाथ मिलाने के बाद बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग भूलने का आरोप लगाया था.

Facebook Comments