Journalist Pankaj Mishra after shot by Bikers | The Bihar News
Journalist Pankaj Mishra after shot by Bikers | The Bihar News

अरवल में पत्रकार को बाइकसवार हमलावर ने मारी गोली, हालत स्थिर

बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार को एक हिन्दी दैनिक अखबार के पत्रकार को गोली मार उनसे नकद एक लाख रुपए और लैपटॉप लूट लिया। यह घटना वंशी थाना क्षेत्र के माली व पलना गांव के बीच करीब सवा ग्यारह बजे हुई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले। रास्ते से गुजर रहे मनोज कुमार नामक युवक ने घायल पत्रकार पंकज मिश्रा को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनभद्र पहुंचाया। प्राथमिक उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल अरवल रेफर कर दिया। लेकिन, उनकी गंभीर हालत को देख वहां के भी डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया। पंकज वंशी के रहनेवाले हैं और पुलिस को दिए बयान के मुताबिक अपराधी भी उन्हीं के गांव के हैं। हालांकि नामजद दो लुटेरों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बताया गया है कि पंकज पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक हैं। वह पीएबी की माली शाखा से 11 बजे एक लाख रुपया निकालकर पलना गांव के कच्चे रास्ते से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे अपराधी अचानक उनकी बाइक के सामने आ गए और हथियार के बल पर पंकज की बाइक को रोकवा दिया। दोनों उनसे रुपया व लैपटॉप छिनने लगे। यह देख पंकज उनसे भिड़ गए। अपराधियों ने उनकी पीठ में दो गोलियां दागी और रुपए व लैपटॉप लेकर भाग निकले। हालांकि पंकज ने हिम्मत दिखाते हुए अपराधियों का पीछा भी किया। लेकिन, शरीर से ज्यादा खून बह जाने के कारण वह रास्ते में ही गिर पड़े। सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और उनका फर्दबयान नोट कर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि जख्मी ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि दोनों अपराधी वंशी के ही कुंदन कुमार व अंबिका कुमार हैं, जो आपस में चचेरे भाई हैं। यही दोनों मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना को अंजाम देने के बाद छुपकर बैठे कुंदन कुमार को तुरुक तेलपा गांव से गिरफ्तार कर लिया। दूसरे अपराधी अंबिका की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Facebook Comments