TBN-Patna-kidnapped-a-minor-the-bihar-news

नाबालिग को फुसला कर किया अगवा, फिर दुष्कर्म

पटना : बुद्धा कॉलोनी थाने के दक्षिणी मंदिरी की रहने वाली नाबालिग को टेंपो चालक मो शमशाद ने प्रेम जाल में फंसा कर अगवा किया। इसके बाद हाजीपुर के एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद नाबालिग के ही मोबाइल फोन से उसके पिता को फोन कर दो लाख की फिरौती मांगी। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी।

डरे-सहमे पिता ने घटना की जानकारी बुद्धा कॉलोनी थानाध्यक्ष मनोज मोहन को दी। छह दिसंबर को अगवा होने की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने तीन दिन के अंदर ही टेंपो चालक मो शमशाद को हाजीपुर के गंगा ब्रिज थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि उसके अन्य साथी फरार होने में सफल रहे. पकड़ा गया मो शमशाद आलमगंज का रहने वाला है।

पुलिस इसके संबंध में और भी जानकारी एकत्र कर रही है कि इसका काम प्रेम जाल में फंसा कर उसके परिजनों से पैसा दोहन तो नहीं है? नाबालिग लड़की इंटरमीडिएट की छात्रा है और टेंपो से गांधी मैदान स्थित कॉलेज जाने के क्रम में ही टेंपो चालक से दोस्ती हो गयी।

टेंपो चालक ने उसे कई ख्वाब दिखाये और फिर छह जनवरी को उसे घर से जाने के क्रम में अपने साथ लेकर हाजीपुर चला गया। इधर, नाबालिग की बरामदगी के बाद पुलिस ने न्यायालय में 164 का बयान कराया और फिर मेडिकल जांच करायी। मेडिकल जांच में प्रथम दृष्टया दुष्कर्म किये जाने की पुष्टि हो गयी।

छपरा जाने के लिए निकली थी छात्रा :

बताया जाता है कि छात्रा छपरा स्थित अपने गांव जाने के लिए छह जनवरी को निकली थी और थोड़ा परेशान थी। इसी बीच मो शमशाद भी आ गया और उसने उससे छपरा पहुंचाने को कहा।

इस पर मो शमशाद अपनी टेंपो को छोड़ कर दूसरे की गाड़ी से उसे छपरा पहुंचाने के बजाय हाजीपुर ले गया और वहां स्टेशन के समीप एक होटल में रखा।

मांगी दो लाख फिरौती

इसी दौरान उसने दुष्कर्म किया और फिर उसके पिता से दो लाख की फिरौती मांग दी। मामला पुलिस के पास पहुंचा और उसे फिरौती की रकम देने के लिए गायघाट इलाके में बुलाया गया।

वह बार-बार लड़की के ही मोबाइल से फोन करता और कभी हाजीपुर आने को कहता तो फिर गायघाट। अंत में वह गंगा ब्रिज थाने के गांधी सेतु पर फिरौती की रकम लेने के लिए पहुंचा और फिर सादे वेश में रही पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसकी निशानदेही पर होटल के कमरे से नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया।

ये भी पढ़े: दुनियाँ के वह देश जहां रेप (Rape) करने पर मिलती है दर्दनाक सजा

Facebook Comments