1फिर जागा लालू यादव का रेल प्रेम, ट्रेन से सफ़र कर जाएंगे भागलपुर रैली में

thebiharnews_in-lalu-will-go-to-bhagalpur-rally-by-train

खास बात 

  • भागलपुर रैली को संबोधित करने के लिए ट्रेन से जाएंगे
  • तेजस्वी यादव ‘सृजन के दुर्जन का विसर्जन’ अभियान
  • नीतीश ने मानी सृजन घोटाले में सीबीआई जांच की मांग

बिहार के नेताओं का रेल मंत्रालय और रेल यात्रा से प्रेम जग ज़ाहिर हैं। रेल मंत्री बनने के लिए बिहार की राजनीति के तीन शीर्ष नेता लालू, नीतीश और रामविलास पासवान ने पूर्व में अपनी जी जान लगा दी। पासवान और लालू में तो राजनीतिक रिश्त बने और बिगड़े भी।

अब रेल यात्रा

इसी रेल मंत्रालय के अपने कार्यकाल के दौरान कुछ घोटाले की जांच झेल रहे राजद अध्यक्ष लालू यादव, अब रेल यात्रा कर शनिवार को भागलपुर जाएंगे। भागलपुर में उनकी पार्टी ने सृजन घोटाले के खिलाफ एक रैली का आयोजन किया है। इस यात्रा और रैली में उनके बेटे तेजस्वी यादव भी साथ होंगे। लालू यादव, जहां इंटरसिटी एक्सप्रेस में बैठ कर जाएंगे, वहीं पटना की वापसी की यात्रा राजधानी एक्सप्रेस से होगी।

सृजन के दुर्जन का विसर्जन

लालू यादव का कहना है कि जब तक नीतीश और सुशील मोदी बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्य मंत्री हैं इस मामले की जांच निष्पक्ष नहीं हो सकती। हालांकि लालू यादव का कहना ये भी है कि इस मामले में नीतीश को फंसा कर भाजपा उनसे इस्तीफ़ा ले लेगी। लेकिन वे चाहे लालू हों या तेजस्वी, किसी ने नीतीश कुमार या सुशील मोदी द्वारा इस मामले के घोटालेबाज़ों के साथ मिलीभगत के कोई सबूत आज तक नहीं दिए हैं। तेजस्वी ने ‘सृजन के दुर्जन का विसर्जन’ नाम से पूरे राज्य में अभियान चलने की घोषणा की है. पिछली बार तेजस्वी यादव जब भागलपुर गए थे तब उन्हें इस मुद्दे पर सभा करने को अनुमति नहीं मिली थी।

source : khabar.ndtv.com

Facebook Comments