दारोगा भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, जवाब में छात्रों ने की पत्थरबाजी

Bihar Police Sub Inspector Exam 2018- पटना में शुक्रवार को दारोगा भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। छात्रों ने शुक्रवार को काला दिवस मनाने का एलान किया था। इसी क्रम में कोचिंग संस्थाएं बंद करा दी गई थीं। छात्रों का जुलूस विभिन्न क्षेत्रों से गांधी मैदान पहुंचा और प्रदर्शन करने लगा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस लाठीचार्ज के बाद पथराव भी हुआ जिसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

लाठीचार्ज में कई छात्रों को चोट आई है। छात्रों ने गोलकपुर में पत्थरबाजी की। सड़क पर आते-जाते लोगों पर भी पत्थर फेंके जाने की खबर है।

दारोगा अभ्यर्थियों की जेपी गोलंबर पर पुलिस से हुई नोकझोंक

गौरतलब है कि 11 मार्च को राज्यभर में 708 केन्द्रों पर दारोगा भर्ती परीक्षा आयोजित हुई थी। प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि परीक्षा का पर्चा लीक हुआ है। परीक्षा के दौरान भी उत्तर वायरल होने की अफवाह फैली थी। हालांकि अधिकारियों ने मोबाइल पर उत्तर वायरल होने की घटना को महज़ अफवाह बताया है।

BPSSC बिहार दारोगा भर्ती: इन उम्मीदवारों के लिए फिर से होगी परीक्षा

यह विरोध का तीसरा दिन है। परीक्षार्थियों ने मांग की है कि इस परीक्षा को रद्द किया जाए। परीक्षा रद्द नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा। छात्रों का कहना है कि सरकार इसकी निष्पक्ष जांच कराए।

आंदोलनकारी छात्र पुनपुन यादव, गौतम आनंद, विद्यानंद, राकेश राजेश कुमार और रंजीत कुमार ने कहा कि परीक्षा से दो घंटे पूर्व ही पेपर वायरल हो गया था। कई लड़कों के पास सही उत्तर भेजा गया है। इसके बाद भी अगर प्रशासन परीक्षा को रद्द नहीं करता है तो प्रत्येक दिन आंदोलन होगा।

Facebook Comments