टीम इंडिया का सबसे कम टेस्ट स्कोर जानकर चौंक जायेंगे आप

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इसमें टीम इंडिया 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। टीम इंडिया के टेस्ट इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है जब वो एक पारी में बहुत कम स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गयी। आपको बताते हैं टीम इंडिया को टेस्ट पारियां जब सबसे कम रन बनाकर टीम ऑलआउट हो गयी।

भारत और इंग्लैंड के बीच जून 1974 में टेस्ट सीरीज खेली गयी थी। यह इंग्लैंड में खेली जा रही थी। इसके दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 629 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 302 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। वहीं दूसरी पारी में महज 42 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। यह भारत का एक पारी में सबसे कम स्कोर है। इस सीरीज में भारत की कप्तानी अजीत वाडेकर ने की थी।

टीम इंडिया नवम्बर 1947 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने गयी थी। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 382 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में महज 58 रन बनाए, जो कि भारत का दूसरा सबसे कम स्कोर है। वहीं इसके बाद दूसरी पारी में भी टीम इंडिया 98 रन ही बना पायी और यह मैच 226 रन से हार गयी। इसी तरह भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी एक टेस्ट मैच की पहली पारी में 58 रन पर ऑल आउट हो गयी थी।