metro-work-in-patna-begins-this-year-the-bihar-news-tpn-patna

बिहार : इसी साल शुरू होगा पटना में मेट्रो का काम

पटना : पटना में मेट्रो का काम वित्तीय वर्ष 2018-19 तक शुरू हो जायेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में काम का शिलान्यास होगा। इस साल अप्रैल तक राइट्स व एनआईटी पटना मेट्रो का डीपीआर उपलब्ध करा देगी। मंगलवार को विधान सभा में नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा विभागीय अनुदान की मांग पर हुए वाद-विवाद के बाद जवाब में उक्त बातें कही।

मंत्री के जवाब का राजद व कांग्रेस सदस्यों ने बहिष्कार किया। नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने विभाग के 44 अरब, 13 करोड़, 58 लाख, 67 हजार रुपये का बजट प्रस्तुत करते हुए कहा कि राज्य सरकार शहरों को सुंदर बनाने और नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रयत्न कर रही है। पटना में मेट्रो के काम में तेजी लायी जा रही है। अप्रैल तक डीपीआर उपलब्ध होने के बाद उसे इस वित्तीय वर्ष तक काम शुरू कर दिया जायेगा।

आईएसबीटी का काम प्रगति पर

लोगों की सुविधा के लिए 39 नगर निकायों में बस स्टैंड का निर्माण होना है। पटना में 302़ 3421 करोड़ से अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का निर्माण काम प्रगति पर है। 18 नगर निकायों में लगभग 60 करोड़ से बस स्टैंड का निर्माण पूरा हो चुका है। 13 नगर निकायों में लगभग 42 करोड़ से बस स्टैंड निर्माण प्रक्रियाधीन है। 27 नगर निकायों में 64़ 94 करोड़ की पार्क योजना स्वीकृत है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत भागलपुर, मुजफ्फरपुर व पटना शहर को विकसित करने के लिए एसपीवी का गठन किया गया है।

ये भी पढ़े: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों को बड़ी राहत, पढ़ें पूरी ख़बर

Facebook Comments