मोबाइल ऐप बताएगा कौन सा घाट है खतरनाक

thebiharnews-in-chhath-puja-ghatपटना: छठ पूजा के दौरान घाटों पर पिछले वर्षों में हुए हादसों से सबक लेते हुए पटना जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता तैयारी की है। प्रशासन की तरफ से छठ घाटों की जानकारी के लिए एक मोबाइल ऐप जारी किया गया है। इस ऐप के जरिए घर बैठे छठ घाटों के बारे में लोगों को पूरी जानकारी मिल सकेगी। कौन सा घाट खतरनाक है ? कौन सा घाट पूरी तरह से सुरक्षित है ? घाटों के जोनल अधिकारी का नंबर क्या है ? ऐसी सारी जानकारी इस ऐप में उपलब्ध होगी।

पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष लॉन्च किए गए मोबाइल ऐप ‘छठ पूजा पटना‘ को इस बार अपग्रेड कर दिया गया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए छठ घाटों के बारे में पूरी मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि इस ऐप में छठ घाटों के जोनल अधिकारियों का नंबर भी दर्ज है। किसी भी तरह की आशंका में लोग उनसे सीधे संपर्क कर सकेंगे।

यहाँ क्लिक कर डाउनलोड करे : Chhath Puja Patna

thebiharnews.in.chhath.puja.appडीएम ने बताया कि इस ऐप के जरिए खतरनाक और सुरक्षित घाटों के बारे में घर बैठे लोगों को जानकारी मिल जाएगी। साथ ही घाटों पर पहुंचने वाले लोग अपनी गाड़ियों की पार्किंग कहां करें, इसकी जानकारी भी ले सकेंगे। अग्रवाल ने बताया कि इन जानकारियों के अलावा इस ऐप में छठ पर्व को लेकर भक्ति गीतों का ऐल्बम भी उपलब्ध है। भक्त इसका भी लाभ उठा पाएंगे।

 

ये भी पढ़े : कुछ अलग : छठ घाटों पर दहेज और बाल विवाह के खिलाफ दिखेगा संदेश

Facebook Comments