10 Most Played Hindi Songs in Buses of Bihar | The Bihar News
10 Most Played Hindi Songs in Buses of Bihar | The Bihar News

बिहार की बसों में सबसे ज्यादा बजते हैं ये 10 गाने, आइये सफ़र की यादें ताजा करते हैं

कुछ गाने ऐसे होते हैं जो कभी पुराने नहीं होते और हम उन्हें अक्सर सुनना चाहते हैं। लेकिन कुछ गाने ऐसे होते हैं जो हम चाह के भी नही भूल पाते हैं। ये गाने हमे अक्सर सुनाये जाते हैं इसीलिए यादाश्त से निकल नही पाते। इसमें सबसे बड़ा योगदान बस वालों का हैं। दुनिया भले ही देस्पासितो पे झूमें या हनी सिंह या बादशाह के गाने सुने लेकिन बस वाले अपने प्लेलिस्ट में कोई बदलाव नही चाहते हैं। बिहार के कई बस वाले आज भी उन्ही गानों को सुन रहे हैं और हमें भी सुना रहे हैं। आप कितने ही रास्ते या बसें क्यों न बदल लें, आपको बिहार की बसों में ये गाने आज भी सुनाई देंगे।

तो आइए एक बार फिर से खुद को बस में बैठा हुआ महसूस कर लीजिए इन 10 सदाबहार गानों के साथ…

अभी जिंदा हूं तो जी लेने दो

फिल्म ‘नाजायज’ का ये गाना आपको बस के सफर में जरूर सुनने को मिलेगा। वो बस ही नहीं जिसमें ये गाना न बजे।

जीता था जिसके लिए

‘दिलवाले’ फिल्म तो हर किसी ने देखी होगी। उसका एक गाना दीवानो को बड़ा पसंद आता है। आप भी सुन लीजिए ये गाना जो बसों की शोभा के साथ साथ आपका सफर भी सुहाना बनाता है।

परदेसी-परदेसी

परदेसी-परदेसी जाना नहीं.. फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’। इस गाने ने गजब की सुर्खियां बटोरीं। लेकिन बसों में इस गाने को सुनने में खूब मजा आता है।

सात समंदर पार

‘विश्वात्मा’ फिल्म का ये गाना, सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई.. गाने की लोकप्रियता बताने की जरूरत नहीं। ये गाना इतना हिट है कि इस पर लोगों ने रीमिक्स बना लिया। बस में ये गाना न बजे तो सफर अधूरा माना जाएगा।

तुम्हें देखें मेरी आंखें  ​

तुम्हें देखें मेरी आंखें.. ‘यूँ तो रंग’ फिल्म का हर गाना बेहतरीन है, लेकिन इस गाने को हर बस वाला पसंद करता है।

तेरे दर पर सनम चले आए..

तेरे दर पर सनम चले आए.. फिल्म ‘फिर तेरी कहानी याद आई’। आपको किसी न किसी सफर में ये गाना जरूर सुनने को मिल जाएगा।

ये तेरी आंखें झुकीं-झुकीं

‘फरेब’ फिल्म का ये गाना ऐसा है की लोग फिल्म का नाम भले ही न जाने लेकिन ये गाना सबने सुना है। इस गाने को बस वाले बेहद पसंद करते हैं।

कहीं देर न हो जाये

‘हिना’ फिल्म का ये गाना, सफ़र में सुने जाने वालो गानों में हमेशा ऊपर की श्रेणी में ही आता है। बस में सबसे ज्यादा बजने वाले गानों में ये टॉप 5 में ही रहता है।

पहली पहली बार मोहब्बत की है

‘सिर्फ तुम’ फिल्म ये गाना सिर्फ बस वालों की पसंद ही नही बल्कि ऑटो चलाने वालों का फ़ेवरेट है। लोग इस गाने को भूलने ही नही देते।

गोरे-गोरे मुखड़े पर काला-काला चश्मा

फिल्म ‘सुहाग’ का ये गाना बसों में ही नहीं बजता, ये तो हर शादी की शान है। अब भी बाराती इस गाने पर झूमते हैं।

इन गानों से हर बस वालों के कुछ जज्बात जुड़े रहते हैं। अगर आपको भी अपने बस के सफर का कोई गाना याद हो तो कमेंट बॉक्स में शेयर करें।

Facebook Comments