INDvNZ: भारत 40 रन से हारा, सीरीज में 1-1 की बराबरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुये भारत को 197 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 156 रन ही बना पायी। भारत यह मैच 40 रन से हार गया और अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गयी है। भारत की ओर से कोहली ने 65 रनों की शानदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड के दिये लक्ष्य का पीछा करने के लिये टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आये। इस दौरान धवन महज 1 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गये। वहीं रोहित शर्मा भी 5 रन बनाकर बोल्ट की गेंद का शिकार हुए। इसके बाद श्रेयस अय्यर 23 रन बनाकर कॉलिन मुनरो की गेंद पर आउट हो गए। इनके आउट होते ही हार्दिक पांड्या बैटिंग करने आये। पांड्या 1 रन बनाकर ईश सोढी की गेंद पर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली 65 रनों की शानदार पारी खेलकर सेंटेनर की गेंद पर आउट हुए।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी :

ईश सोढी ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट झटका। मिचेल सेंटेनर ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वहीं कॉलिन मुनरो ने 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। ग्रांडहोम ने 1 ओवर में 10 रन दिए। एडम मिलने ने 4 ओवर में 30 रन दिये, जबकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

मुनरो के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत :

न्यूजीलैंड के लिये मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ओपनिंग करने आये। इस दौरान गप्टिल 45 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल की गेंद पर आउट हो गये। वहीं उनके साथी खिलाड़ी 109 रन बनाकर नाबाद रहे। गप्टिल के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन बैटिंग करने आये। लेकिन वो ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाये और 12 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हो गये। इनके बाद टॉम ब्रूस बैटिंग करने आये, 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

कुछ इस तरह रही टीम इंडिया की बोलिंग :

टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने 4 ओवर में 1 विकेट हासिल कर 36 रन दिये। वहीं डेब्यू मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 53 रन दिये। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 29 रन दिये। हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 39 रन दिये।

Facebook Comments