thebiharnews_in_arariya_flood_Family-strayed-in-crossing-bridge-broken-into-flood-In-Bihar

नए इलाकों में फैला बाढ़ का पानी, अब तक 119 की मौत

उतर बिहार और सीमांचल में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। किशनगंज, अररिया व पूर्णिया में पानी कम हुआ है, तो सीतामढ़ी, सहरसा, कटिहार, गोपालगंज व सारण के नए इलाकों में पानी घुस गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान उतर बिहार में 27 और सीमांचल में 17 लोगों की मौत पानी में डूबने से हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, अब तक बाढ़ से 119 लोगों की मौत हो चुकी है। सीतामढ़ी में पुपरी-नानपुर पथ में बहेरा जाहिदपुर के पास गुरुवार की देर शाम नाव पलटने से 20 लोग बाढ़ के पानी में बह गए।  हालांकि, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने 15 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जिन्हें नानपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। शेष पांच लोगों की तलाश में एनडीआरएफ की टीम लगी है।

अनुपम कुमार को पूर्वी चंपारण का विशेष डीएम बनाया गया

https://youtu.be/mXLDSUHrniE
बाढ़ के मद्देनजर सरकार ने परिवहन आयुक्त व सूचना जनसंपर्क विभाग के निदेशक अनुपम कुमार को पूर्वी चंपारण का विशेष डीएम नियुक्त किया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार देर रात की अधिसूचना जारी कर दी।

फ्लैश फ्लड के कारण हुई तबाही : सीएम

सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को गोपालगंज, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, उन्होंने बेतिया एयरपोर्ट पर पश्चिमी चंपारण जिला प्रशासन के ओर से चलाए जा रहे हैं राहत एवं बचाव कार्य की स्थिति का भी जायजा लिया।

जब तक बाढ़ पीड़ित शिविरों में रहेंगे, मिलेंगी सुविधाएं

आपदा प्रबंधक विभाग के प्रधान सचिव पर यह अमृत ने कहा कि बाढ़ ग्रस्त जिलों में जब तक पीड़ित परिवार शिविरों में रहेंगे, तब तक उन्हें सुविधा मिलती रहेगी। पंचायतों में शिविर लगाकर फूड पैकेट का वितरण होगा। साथ ही ड्रायफ्रूट पैकेट भी रहेगा। पीड़ित परिवारों के बीच बांटने वाले फूड पैकेट में 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 2 किलो आलू, नमक, हल्दी रहेगा। ड्रायफ्रूट में ढाई किलो चूड़ा व गुड़ या चीनी भी रहेगा। पीड़ित क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों का बच्चों पर विशेष ध्यान है।

 

Facebook Comments