mairathon-daud-patna-the-bihar-news

10 दिसंबर को पटना बनेगा मैराथन का गवाह

इंडिया मैराथन के नक्शे में बिहार भी शामिल होने जा रहा है। भारत मैराथन के नक्शे में बिहार भी शामिल होने जा रहा है। 10 दिसंबर को पटना में फूल और हाफ मैराथन का आयोजन होगा। नाम रखा गया है ‘पटना मैराथन रन फॉर प्राइड।’

इसके विजेताओं के बीच ₹10 लाख के पुरस्कार बांटे जाएंगे। इसके साथ ही राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैराथन के क्षेत्र में पटना का भी नाम दर्ज होने जा रहा है। हर साल इसका आयोजन होगा। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन, मुंबई और बेंगलुरु की कंपनी इलामाई प्रोटॉन प्राइवेट लिमिटेड के संयुक्त सहयोग से आयोजन होगा। बुधवार को डीएम के कक्ष में कंपनी ने प्रेजेंटेशन के जरिए रूट और आयोजन की बारीकियां बताई। प्रेजेंटेशन में बताया गया कि देश भर में अभी तक 900 मैराथन हुए हैं।

डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि 10 दिसंबर को पटना भी राष्ट्रीय स्तर के मैराथन कैलेंडर में शामिल हो जाएगा। ट्रैफिक एसपी को चिन्हित रूट और ट्रैफिक प्लान कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

नगद पुरस्कार दिया जाएगा

मैराथन के लिए 10 हजार लोगों का ही रजिस्ट्रेशन होगा। इसमें भाग लेने वाले सभी को मेडल दिया जाएगा। प्रथम स्थान पाने वाले को ₹40 हजार, दूसरे को ₹30 हजार व तीसरे को ₹20 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा।

आगे पढ़ें: मेराथन का रूट 

ये भी पढ़े: बिहार के कई शहर जुड़ेंगे विमान सेवा से….!
Facebook Comments