the-bihar-news-patna-private-school-march

पटना के प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज

आज दिनांक 20 सितंबर को बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से स्कूल संस्थापकों/निदेशकों/प्राचार्यों का मार्च जैविक उद्यान गेट नंबर 1 से 11:30 बजे D.P.O. कार्यालय की ओर निकला।

इस मार्च में निजी स्कूलों के सैकड़ों निदेशक/प्राचार्य शामिल हुए। यह मार्च बेवजह पटना जिला के निजी स्कूलों को बंद करने के नोटिस दिए जाने के विरोध में किया गया।

D.P.O. के कार्यालय जाकर एक ज्ञापन D.P.O. को दिया गया। फिर यह मार्च D.E.O. कार्यालय गया और वहां भी ज्ञापन दिया गया। दोनों पदाधिकारी ने सकारात्मक रूप दिखाया।

ये भी पढ़े: पटना : जलजमाव व साफ-सफाई की करनी है शिकायत, तो पहले बताइए पीआईडी नंबर

सरकार अगर 2 दिनों के अंदर बंद की नोटिस…..

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने गांधी मैदान में सैकड़ों निदेशक को संबोधित कर कहा कि सरकार अगर 2 दिनों के अंदर बंद की नोटिस स्कूलों को देने की कार्यवाही बंद नहीं करती है तो शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल का घेराव किया जाएगा। सरकार को अपनी सोच को बदलना ही होगा और सभी निजी स्कूलों को स्वीकृति देनी होगी।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉक्टर एस. एम. सोहेल ने कहा कि बिहार के दूसरे शहरों में सभी निजी विद्यालयों को स्वीकृति दे दी गई है। केवल पटना जिला में इस तरह का दबाव बनाकर माहौल खराब किया जा रहा है। भारत सरकार ने U-Dise कोड देने का निर्देश देते हुए यह कहा कि मार्च 2019 तक सभी विद्यालयों पर अभी कोई कार्यवाही नहीं होगी। ऐसी परिस्थिति में इस तरह की सोच शिक्षा के माहौल को खराब कर रहा है। इस मार्च में कोषाध्यक्ष विजय कुमार, उपाध्यक्ष राजीव रंजन, मदन कुमार और बिहटा इकाई के एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं निदेशक उपस्थित थे।

ये भी पढ़े: बिहार TET का रिजल्ट एक सप्ताह के भीतर जारी कर देगा शिक्षा विभाग

Facebook Comments