Pawan Singh, second Bhojpuri star from Shahabad to join BJP | The Bihar News
Pawan Singh, second Bhojpuri star from Shahabad to join BJP | The Bihar News

भाजपा में शामिल होने वाले पवन सिंह शाहाबाद के दूसरे भोजपुरी स्टार

भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी आखिरकार भाजपा के भगवा रंग में रंग गये। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व अन्य बड़े नेताओं की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन करने वाले पवन शाहाबाद के दूसरे भोजपुरी स्टार हैं। पूर्व में शाहाबाद के ही कैमूर निवासी मनोज तिवारी भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद राजनीति में भी उनकी किस्मत खुल गई। बिहार का निवासी होने के बाद भी वे न केवल दिल्ली में सांसद बने, बल्कि वहां के प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका का भी कुशलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं। आरा के जोकहरी गांव निवासी पवन सिंह ने मनोज तिवारी की सफलता से प्रेरित होकर भाजपा के सहारे राजनीति में इंट्री मारी है।

संबंधित ख़बर : भाजपा में शामिल हुए पवन सिंह : जानें 11 की उम्र में पहले एल्बम से लेकर बीजेपी में शामिल होने तक का सफर

भोजपुर के कोईलवर प्रखंड के धण्डीहा निवासी राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने इस दिशा में महत्वपूर्ण पहल की। हाल में ही पवन सिंह के पिता रामाशंकर सिंह के निधन के बाद सांसद ने पवन सिंह के गांव पहुंचकर दु:ख की घड़ी में उन्हें सांत्वना दी थी। पवन सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद सांसद ने कहा है कि हाल में ही पवन सिंह को विश्व के सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी गायक व अभिनेता का अवार्ड लंदन में दिया गया है।

यू ट्यूब पर उनके आठ करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। यह उनका सौभाग्य है कि करोड़ों फॉलोअर वाले पवन को उन्होंने मोदी जी का फॉलोअर बना दिया। हालांकि पवन ने अभी खुद को पार्टी का एक कार्यकर्ता भर बताया है। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा भोजपुरी भाषी इलाकों में पवन का बखूबी इस्तेमाल करेगी। बताते हैं कि पवन की नजर भी बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव पर है। लिहरजा अब वे गायिकी व अभिनय के साथ-साथ राजनीतिक पारी भी खेलेंगे।

Facebook Comments