rabri-devi-wrote-a-letter-to-nitish-the-bihar-news-tbn-patna-bihar-hindi-news

सुरक्षा में कटौती पर भड़की राबड़ी देवी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी, कहा…

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ बिहार विधान परिषद में विरोधी दल की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की सुरक्षा में कटौती किये जाने को लेकर सियासत तेज हो गयी है। सुरक्षा कटौती के बाद भड़की राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को खूब खरी खोटी सुनायी। राबड़ी देवी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे आवास पर छापेमारी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने साथ सीबीआई लेकर आये थे। राबड़ी ने कहा कि आवास लेना चाहते हैं, तो यह लोग आवास भी ले लें। वे लोग डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता जवाब देगी। राबड़ी देवी ने गुस्से में कहा कि जान लेने की कोशिश में है सरकार। जान भी ले ले। हमलोग जान देने को तैयार हैं।

राबड़ी देवी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लालू परिवार को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। इस साजिश में नीतीश कुमार और सुशील मोदी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि रात के नौ बजे सुरक्षा में कटौती की गयी। लोग देखें कि यह सरकार क्या कर रही है। मुझे और मेरे परिवार को मारने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि दो चार गो सिपाही लेकर हम क्या करेंगे। हमें नहीं चाहिए सुरक्षा। राबड़ी ने कहा कि दिन-रात जनता के लिए हमारा दरवाजा खुला रहता है। सरकार ने पूरी तरह मरवाने का मन बना लिया है। वहीं इस कार्रवाई के बाद सियासत तेज हो गयी है, जदयू ने इसे कानूनी कार्रवाई बताया है। वहीं राजद नेताओं का कहना है कि यह ईर्ष्या वश कार्रवाई की गयी है।

आवास से सुरक्षा हटाये जाने को खतरनाक साजिश करार दिया

इधर, पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास से सुरक्षा गार्ड हटाने का किया विरोध में राजद के एमएलसी सुबोध राय ने सुरक्षा गार्ड सरकार को वापस कर दिया है। राबड़ी देवी आवास से सुरक्षा हटाये जाने को खतरनाक साजिश करार दिया है।  वर्तमान में राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10,सर्कुलर रोड की सुरक्षा में तैनात जवान वापस लौट गये हैं। जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर पूछा कि हमारी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ आखिर किसके इशारे पर हो रहा है। दूसरी ओर लालू के करीबी भोला यादव ने कहा अगर कोई घटना घटी तो जवाबदेही गृह विभाग और मंत्री की होगी।

सुरक्षा को लेकर उठे बवाल

वहीं दूसरी ओर यह कहा जा रहा है कि बुधवार की सुबह योगदान देने आये सुरक्षा गार्डों को वापस लौटा दिया गया। सुरक्षा को लेकर उठे बवाल के बीच बिहार में एडीजी एसके सिंघल ने कहा था कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के सरकारी आवास से सुरक्षा वापस लेने का निर्णय विशेष शाखा की समिति ने लिया है। इससे पूर्व पहले मंगलवार की देर रात बीएमपी-2 के 32 कमांडो को पुलिस मुख्यालय ने वापस बुला लिया था। सुरक्षा में हुई कटौती के बाद बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बाडीगार्ड लेने से इंकार कर दिया है।

दूसरी ओर राजद के नेताओं ने कहा कि अब लालू परिवार की सुरक्षा बिहार सरकार के सिपाही नहीं बल्कि राजद के कार्यकर्ता करेंगे। वहीं तेजस्वी यादव ने इस फैसले पर ट्वीट कर कहा था कि मेरी माता राबड़ी देवी जी ने पूर्व सीएम की हैसियत से प्राप्त सुरक्षा, मेरे भाई को विधायके नाते और मुझे प्रतिपक्ष के नाते प्राप्त सुरक्षा को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को वापस सौंप रहे है ताकि वो तुच्छ ईर्ष्यालु कार्य छोड़ सकारात्मक कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सके।

ये भी पढ़े: तो इस वजह से तेजस्वी यादव पर मुरीद हुए चेतन भगत, हुए ट्रोल…

Facebook Comments