Holy Cross School | The-Bihar-News

पटना : होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से स्वीपर ने किया रेप का प्रयास, फिर…

दानापुर थाने के लेखा नगर स्थित होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल की दूसरी कक्षा की आठ वर्षीया छात्रा के साथ 50 वर्षीय स्वीपर रामजी प्रसाद ने बुधवार को दुष्कर्म का प्रयास किया।

स्कूल में दोपहर दो बजे छूट्टी के बाद छात्रा ने रोते-रोते सारी बात मां को बतायी. इसके उसके पिता, परिजन और स्थानीय लोग जुट गये अौर मामला काफी बढ़ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार परिजनों और लोगों ने स्कूल प्रशासन से शिकायत की, लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो प्राचार्य व डायरेक्टर को कमरे में ही बंधक बना लिया।

स्कूल के प्राचार्य प्रो बीके ठाकुर की गिरफ्तारी की मांग

इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने समझा-बुझा कर लोगों को स्कूल से बाहर निकाला। इसके बाद भी कार्रवाई करने की मांग को लेकर लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ने लगा और स्वीपर के साथ ही स्कूल के प्राचार्य प्रो बीके ठाकुर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये। लेकिन कार्रवाई न होता देख लोगों ने स्कूल के मेन गेट को तोड़ने का प्रयास किया और पथराव कर दिया। इसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गयी।

हंगामा कार्रवाई के बजाय प्राचार्य ने तान दी पिस्टल

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मामला उस समय बढ़ गया, जब परिजनों ने इसकी शिकायत स्कूल के प्राचार्य से की। लेकिन उन्होंने कार्रवाई के बजाय परिजनों पर ही मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया। इस पर लोग हंगामा करने लगे।इसके बाद पुलिस टीम पहुंची और लाठीचार्ज कर स्थिति को नियंत्रित किया। परिजनों का कहना है कि उन्होंने जब शिकायत की तो प्राचार्य ने स्वीपर पर कार्रवाई के बजाय हमलोगों पर ही लाइसेंसी पिस्तौल तान दिया।

उठ रहे सवाल

छात्रा जब बाथरूम गयी तो स्वीपर एक बजे तक वहां क्या कर रहा था? क्या उस पर किसी की नजर नहीं पड़ी?
किसी-न-किसी की नजर अवश्य पड़ी होगी, लेकिन उसे बाहर जाने को क्यों नहीं कहा गया?

बच्चे के आने के पूर्व ही बाथरूम साफ होना चाहिए था व उसके पास उसे नहीं होना चाहिए था तो वह एक बजे तक बाथरूम के पास क्यों खड़ा था?
स्कूल प्रशासन ने क्या उसका चरित्र सत्यापन कराया है? अगर नहीं कराया है तो क्यों नहीं कराया गया है?

Facebook Comments