the-bihar-news-six-friends-drown-in-ganga-during-bathing-in-maner

मनेर में दर्दनाक हादसा, नहाने के दौरान गंगा में छह दोस्त डूबे

बिहार : मनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के नजदीक बुधवार की सुबह गंगा नदी में नहाने के दौरान छह दोस्त डूब गये। सभी मनेर के निजी स्कूलों में वर्ग नौ और दस के छात्र थे। छात्रों के डूबने की सूचना के बाद परिजनों के बीच चीत्कार मच गया।

सूचना पर पहुंची बिहटा एसडीआरएफ की टीम शवों की तलाश में गंगा नदी में शाम तक खोजबीन कर रही थी। शाम सात बजे दो किशोरों का शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया। शाम अधिक होने के कारण अन्य छात्रों की तलाश बंद कर दी गयी। अब तलाशी का काम आज सुबह में होगा।

जानकारी के अनुसार शेरपुर पूर्वी पंचायत के बभवनटोला निवासी पारस शर्मा का 15 वर्षीय पुत्र व स्कूली छात्र रौशन कुमार, अरुण सिंह का पुत्र हर्ष कुमार (14) , रंजीत शर्मा का 15 वर्षीय पुत्र राजेश, पुरुषोत्तम शर्मा का 15 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार, राजकुमार शर्मा का 14 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार तथा आरा, बबुरा निवासी राजेंद्र तिवारी का पुत्र 15 वर्षीय सोनू कुमार हर रोज गांव के नजदीक गंगा नदी के किनारे रेत पर कबड्डी खेलने के लिए साथ में जाते थे।

ये भी पढ़े: पटना: दानापुर में दो सैनिकों की मौत, सहकर्मी को गोली मारकर खुदको भी गोली मारी

बुधवार को भी सुबह के करीब सात बजे ये सभी अपने परिवार के लोगों से कबड्डी खेलने की बात कह कर गये हुए थे। कबड्डी खेलने के बाद सभी दोस्त बारी-बारी से  गंगा नदी में नहाने लगे।

इसी बीच सभी नदी के गहरे पानी में चले गये और डूबने लगे। अपने को डूबता देख सभी बचाने के लिए शोर मचाने लगे। उनकी आवाज सुन कर आसपास में नहा रहे अन्य लोग बचाने के लिए दौड़े, पर देर हो गयी और सभी गंगा नदी की तेज धारा में बह गये। इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने छात्रों के परिजनों को दी।

सूचना मिलने के बाद परिजन गंगा तट की ओर भागे। इस हादसे की सूचना के बाद मनेर व आसपास के इलाके के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जुट गये। ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद दानापुर एसडीओ संजीव कुमार, बीडीओ वीरेंद्र कुमार व थानाध्यक्ष दल-बल के साथ पहुंचे। इसके बाद पदाधिकारियों ने एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी।

सूचना के बाद पहुंची एसडीआरएफ की टीम डूबे छात्रों के शवों की तलाश में जुटी रही। काफी मेहनत के शाम सात बजे टीम ने राजेश और सोनू का शव गंगा से बरामद कर लिया। शाम अधिक होने के कारण तलाशी का काम रोक दिया गया। अब गुरुवार को गंगा में तलाशी का काम होगा। इस घटना के बाद पूरे गांव में दुर्गापूजा की रौनक फीकी हो गयी।

ये भी पढ़े: दुस्साहस: पटना में बीच सड़क पर सरेआम पति की हत्या, पत्नी घायल

Facebook Comments