tejashwi-yadav-not-present-in-front-of-ed-patna-returned-from-delhi-the-bihar-news

आठवीं बार भी ईडी (ED) के सामने पेश नहीं हुए तेजस्वी यादव

पटना : रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पेश नहीं होंगे। तेजस्वी यादव दिल्ली से आज पटना पहुंचे। पिछले कुछ दिनों से तेजस्वी यादव दिल्ली में ही थे। लेकिन, आज वह ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं होकर पटना लौट आये हैं।

20 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था

मालूम हो कि आईआरसीटीसी होटेल स्कैम मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने आठवीं बार समन भेज कर 20 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। वहीं, लालू प्रसाद की पत्नी व राबड़ी देवी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए 24 नवंबर को पेश होने के लिए समन भेजा है। मालूम हो कि 13 नवंबर, 2017 को तेजस्वी यादव ईडी के सामने पेश हुए थे। लेकिन, तेजस्वी के जवाब से असंतुष्ट ईडी अधिकारियों ने फिर समन भेज कर दिल्ली स्थित कार्यालय में 20 नवंबर को उपस्थित होने को कहा है। हालांकि, राबड़ी देवी ईडी द्वारा समन जारी होने के बावजूद पूछताछ के लिए अभी तक प्रस्तुत नहीं हुई हैं।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के रेल मंत्री के कार्यकाल में आईआरसीटीसी होटलों के दो अनुबंधों में कथित वित्तीय अनियमितता मामले की जांच प्रवर्त्तन निदेशालय कर रहा है। धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) मामले में वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में ईडी तेजस्वी यादव, उनके पिता लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी के खिलाफ पूछताछ करना चाहती है।

ये भी पढ़े: लालू प्रसाद: लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से उखाड़ देंगे

Facebook Comments