TBN-tejasvi-yadav-wrote-a-poem-against-nitish-the-bihar-news

एक्शन में तेजस्वी : लालू को लेकर जारी किया कार्यकर्ताओं को यह सख्त फरमान

पटना : चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे लालू के छोटे बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव इन दिनों एक्शन में हैं। लालू की सजा के एलान के बाद तेजस्वी एक्टिव हैं। वह पार्टी के हर फ्रंट के नेताओं की विशेष बैठक कर रहे हैं। तेजस्वी यादव पार्टी नेताओं को अपने हिसाब से दिशा-निर्देश भी जारी कर रहे हैं। तेजस्वी के निर्देशों पर गौर करें, तो वह किसी परिपक्व नेता की तरह कार्यकर्ताओं से अपनी बात रख रहे हैं। तेजस्वी कल यानी बुधवार को एक विशेष बैठक करने वाले हैं, उसमें यह रणनीति तय होगी कि प्रमंडल स्तर पर नेताओं को कब और किस तारीख को बुलाया जाये। तेजस्वी लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में राजद के आंदोलनों को धार देने व आगे के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के लिए तेजस्वी तैयारी में जुटे हैं।

राजधानी पटना में पार्टी की सोमवार को हुई बैठक में कार्यक्रमों को तय करने का निर्णय लिया गया। बताया जा रहा है कि बुधवार से तेजस्वी प्रमंडलवार बैठक करेंगे। सबसे पहले पटना की बैठक होगी. उसके बाद अन्य प्रमंडलों में बैठक की तिथि तय होगी। हालांकि, शुरुआती बैठकों में ही तेजस्वी ने कार्यकर्ताओं को एक सख्त निर्देश जारी किया है और वह निर्देश लालू से संबंधित है। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की मानें, तो तेजस्वी ने साफ तौर पर यह कह दिया है कि कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर इस पर अमल करें। तेजस्वी ने कहा है कि लालू के बिहारवासियों के नाम लिखे खत को घर-घर तक पहुंचायें कार्यकर्ता। उन्होंने कहा कि कम पड़ जाये तो उसे छपा कर लोगों के बीच बांटा जाये। साथ ही लोगों को वस्तुस्थिति से अवगत कराने का भी काम करें।

लालू जी का संदेश घर-घर जाकर पहुंचाना है

तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं और भरोसेमंद लोगों को कहा कि लालू जी का संदेश सभी शोषित, दलित, महादलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा,अल्पसंख्यक टोले में घर-घर जाकर पहुंचाना है। साथ ही उनकी समस्याओं को भी उठाना है। तेजस्वी ने राजद नेताओं के अलावा प्रवक्ताओं के साथ बैठक कर उन्होंने टास्क सौंपे। प्रवक्ताओं को कहा गया कि पार्टी का स्टैंड सही तरीके से मीडिया के समक्ष रखना है। हर डेवलपमेंट पर नजर रखते हुए तब किसी बात की जानकारी देना है। मकर संक्रांति के बाद पूरे राज्य में दौरा को लेकर जिला व प्रखंड अध्यक्षों को तैयारी करने करने का निर्देश भी जारी कर दिया है।

तेजस्वी ने कार्यकर्ताओं को एक विशेष निर्देश भी जारी किया है। उन्होंने राजद कार्यकर्ताओं को घर-घर लालू प्रसाद के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र की जानकारी समय रहते देनी होगी। तेजस्वी ने आगे कहा कि उन्हें सांप्रदायिक ताकतों को बेनकाब करने के लिए नयी रणनीति बनानी होगी। इससे पूर्व रणनीति के तहत तेजस्वी यादव के साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने मुलाकात की। यह मुलाकात घंटेभर चली। कादरी ने मीडिया को कहा कि फोन पर बात होने के बाद वह कॉफी पीने तेजस्वी के घर गए थे। वहां कई अन्य नेता भी थे। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी, पर सियासत पर भी बात हुई। कुल मिलाकर तेजस्वी यादव ने एक्शन में आकर पार्टी की पूरी कमान अपने हाथ में ले ली है।

ये भी पढ़े: लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट से कम सजा की देने की अपील की, जेल के बाहर समर्थक जुटे

Facebook Comments