The Bihar News

किऊल से खुलने वाली पांच जोड़ी ट्रेनें शुक्रवार से दो दिनों के लिए रद्द रहेंगी। किऊल सेंट्रल केबिन में लिबर फ्रेम के ओवर हॉलिंग के चलते रेलवे ने किऊल-गया, किऊल-जमालपुर की दो जोड़ी और किऊल-पटना के बीच एक जोड़ी ट्रेन को दो दिनों के लिए रद्द कर दिया है।

जमालपुर की ओर यात्रा के लिए ट्रेनों की ज्यादा कमी नहीं है, लेकिन ट्रेनों की कमी और लेटलतीफी झेल रहे गया रेलखंड के यात्रियों के लिए भारी मुश्किल होगी।

गया के लिए सुबह 4:55 के करीब पांच घंटे बाद दूसरी ट्रेन सुबह 9:43 बजे मिलेगी। इसके आठ घंटे बाद गया जाने के लिए शाम छह बजे तीसरी ट्रेन उपलब्ध होगी। गया से किऊल आने के लिए इसी अंतराल पर यात्रियों को ट्रेनें उपलब्ध होंगी। दो दिन तक इस सेक्शन पर शेखपुरा, नवादा आदि शहरों के लिए सड़क मार्ग सहारा होगा। लखीसराय स्टेशन और बस स्टैंड से दोनों जगहों के लिए बसें खुलती हैं।

लीवर के भरोसे चलनेवाला रेलमंडल का एकमात्र स्टेशन
परिचालन विभाग के सूत्रों ने बताया कि दानापुर डिवीजन में एकमात्र किऊल ही ऐसा स्टेशन है जहां केबिन में लिवर खींचने की पुरानी व्यवस्था आज भी कायम है। सेंट्रल केबिन के 52 लिवर फ्रेम का ओवर हॉलिंग कार्य होगा। इसके पहले पूर्वी केबिन के 72 लिवर की ओवर हॉलिंग की गई थी।

Facebook Comments