फेसबुक टैगिंग से परेशान लोगों के लिए अचूक हैं ये टिप्स, आजमाकर देखिए

thebiharnews-in-tagging-of-facebookफेसबुक सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म में से एक माना जाता है। वर्तमान समय में दुनिया के अधिकांश लोग इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं और वो रोजाना अपने दोस्तों के साथ न सिर्फ फोटो और पोस्ट साझा कर रहे हैं बल्कि कुछ खास फोटो में वो लोगों को टैग भी कर रहे हैं।

हालांकि कुछ लोग इस टैग्स से परेशान हो जाते हैं और उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं होता कि कोई भी उन्हें किसी फोटो या पोस्ट में टैग करे। अगर आप भी फेसबुक टैगिंग से परेशान रहते हैं तो यह खबर बेशक आपके काम की है।

हम अपनी इस खबर में आपको बताएंगे कि आप फेसबुक की सेटिंग में कुछ बदलाव कर खुद को किसी भी पोस्ट या फोटो में टैग होने से बचा सकते हैं।

ये भी पढ़े : आधार में डिटेल्स चेंज करना हुआ आसान OTP की जगह TOTP

जानिए पूरा प्रोसेस

स्टेप 1- फेसबुक में खुद को टैग होने से रोकने के लिए सबसे पहले फेसबुक पर अपने अकाउंट से लॉगिन करें।

thebiharnews-in-tagging-of-facebook-1
स्टेप 2- अकाउंट से लॉगिन करने के बाद अपनी प्रोफाइल में दायीं ओर दिए डाउन एरो पर क्लिक कर सेटिंग ऑप्शन को सेलेक्ट करें।
स्टेप 3- इसके बाद सेटिंग में आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे। जिनमें जनरल, सिक्योरिटी और लॉगिन, प्राइवेसी और Timeline & Taging के अलावा कई विकल्प मौजूद होंगे। इन सभी विकल्पों में से आपको टाइमलाइन और टैगिंग ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

thebiharnews-in-tagging-of-facebook-2
स्टेप 4- Timeline & Taging ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको तीन और विकल्प नजर आएंगे। अब आपको तीसरा विकल्प How can I manage tags people add and tagging suggestions? में जाना होगा।

स्टेप 5- अब इसमें दिए गए सबसे पहले ऑप्शन Review tags people add to your own posts before the tags appear on Facebook? पर क्लिक कर इसे ऑन कर दें।

इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद जब भी आपका कोई दोस्त आपको किसी पोस्ट या फोटो में टैग करेगा, तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा। अब अगर आप चाहें तो उस पोस्ट को अपनी टाइमलाइन पर अलाऊ या डिलीट कर सकते हैं।

ये भी पढ़े : व्हाट्सएप में जल्दी शुरू हो सकता है ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर

Facebook Comments