venkaiah-naidu-bjp-the-bihar-news

वेंकैया एनडीए के उपराष्ट्रपति (Vice President) उम्मीदवार

भाजपा के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सोमवार को नायडू के नाम का फैसला किया गया।

  • भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला
  • आज नामांकन दाखिल करेंगे नायडू

उम्मीदवार घोषित होते हैं नायडू को प्रधानमंत्री मोदी ने लड्डू खिलाकर बधाई दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के सहयोगी दलों को फैसले की सूचना दी। नायडू आज (मंगलवार) सुबह 11:00 बजे उप राष्ट्रपति (Vice President) पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़े: तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे और ना ही उनसे मांगा गया!

संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद शाह ने पत्रकार वार्ता में नायडू को उम्मीदवार बनाए जाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि 68 वर्षीय नायडू देश के व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। संसदीय बोर्ड की बैठक में नायडू खुद मौजूद थे।

मोदी ने नीतीश और मुलायम से फोन पर बात की:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू के नाम की घोषणा के बाद फोन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम ई के पलानीस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और जदयू नेता शरद यादव के समर्थन मांगा। सूत्र के मुताबिक प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि नायडू के अनुभव को देखते हुए वह कई राजनीतिक दलों को स्वीकार्य होंगे।

यह भी पढ़ें: क्या हम विनाश की ओर बढ़ रहे है ?

 

Facebook Comments