TBN-Winter-session-of-Bihar-Assembly-the-bihar-news

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र : तेजस्वी यादव-सुशील मोदी के बीच नोकझोंक

पटना : बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को विपक्ष ने सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। विपक्षी दल सूबे में बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, घोटालों और कानून व्यवस्था की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

साथ ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने नियोजित शिक्षकों के लिए ‘समान काम-समान वेतन’ का समर्थन किया।

12 : 54

गिट्टी-बालू के मुद्दे पर राजद विधायक शक्ति सिंह यादव ने जदयू विधायक वीरेंद्र सिंह पर राजद विधायक भाई वीरेंद्र को मां- बहन की गाली देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वीरेंद्र सिंह को सदन से बरखास्त किया जाये।

उन्होंने सदन की गरिमा को तार-तार किया है। सदन में वीरेंद्र सिंह ने मर्यादा का उल्लंघन किया है।

12 : 45

विधानसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित।

12 : 32

दरभंगा में बालू और गिट्टी के मूल्यों पर भाजपा विधयक संजय सरावगी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाये। उन्हाेंने दूसरे राज्यों से गिट्टीको दूसरे राज्यों से लाये जाने पर आपत्ति जतायी। साथ ही कहा कि 85 फीसदी गिट्टी बाहर से क्यों आयेगी. बालू-गिट्टी के मुद्दे पर राजद सदस्यों का उन्हें साथ मिला। राजद सदस्यों ने भी संजय सरावगी के सवाल को लेकर हंगामा करते हुए मंत्री से जवाब मांगा। मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि बहुत जल्द मामले को ठीक कर लिया जायेगा।

जितनी आवश्यकता होगी, उतने लोगों को रिटेलर बनाया जायेगा। लेकिन, बालू की कमी नहीं होने दी जायेगी।
TBN-patna-Winter-session-of-Bihar-Assembly-the-bihar-news

12 : 12

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव को कहा कि 28 साल की उम्र में 28 संपत्ति का मालिक और 1,000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति कहां से आयी, इसका जबाब दें? उसके बाद घोटाले की बात करें। इसके बाद सुशील मोदी और तेजस्वी यादव में सदन में नोक-झोंक शुरू हो गयी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि आपकी सरकार है, जांच करवा लें।

12 : 09

विपक्षी दल के नेता तेजस्वी यादव ने सूबे में हुए विभिन्न घोटालों का आरोप राज्य सरकार पर लगाया। तेजस्वी के बयान पर नंद किशोर यादव ने विरोध जताया। नंद किशोर की आपत्ति पर सदन में विरोधी दलों के सदस्यों का हंगामा।

12 : 07

राज्य के विभिन्न उच्च विद्यालयों के भवन निर्माण में गड़बड़ी की जांच की मांग को लेकर विधानसभा में हंगामा। स्कूल में गड़बड़ी को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उग्र होकर सदन के अंदर दिया जवाब।

सदन के अंदर पक्ष और विपक्ष में तीखी नोक झोंक शुरू।

11 : 34

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को मिली सुरक्षा को लेकर किया ट्वीट।

11 : 15

भागलपुर के झंडापुर में हुए दलितों के नरसंहार के खिलाफ भाकपा-माले का हंगामा।

11 : 09

अध्यक्ष के आसन पर बैठने की अपील भी बे असर, हंगामा जारी।

11 : 04

सदन में विपक्ष का हंगामा, अध्यक्ष की बात को विरोधी दलों ने किया दरकिनार।

11 : 00

अध्यक्ष ने आसन ग्रहण किया, विधानसभा की कार्यवाही शुरू।

10 : 52

सदन के बाहर पोर्टिको में भाकपा-माले और राजद के सदस्यों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि यह घोटाले की सरकार है। भाकपा-माले और राजद सदस्यों ने शौचालय घोटाला और सृजन घोटाला का आरोप सरकार पर लगाते हुए इस्तीफे की मांग की।

ये भी पढ़े: अच्छी खबर: बिहार को केंद्र देगा 140 करोड़ रुपये

Facebook Comments