बिहार विधानमंडल: आज से शीतकालीन सत्र शुरू, कई मुद्दों पर होगा घमासान

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होगा। सत्र हालांकि पांच दिन का ही है, लेकिन विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्ष के इस दौरान सरकार पर हमलावर रहने की संभावना है। वहीं, सत्तारूढ़ गठबंधन ने विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की रणनीति बनाई है। रविवार को नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के 5, देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर राजद और कांग्रेस विधायक दल बैठक हुई। दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में दोनों दलों ने विधानमंडल के दोनों सदनों में सरकार को उसकी विफलताओं को लेकर घेरने की रणनीति बनाई। वहीं, भाजपा विधानमंडल दल की बैठक भी सोमवार शाम को उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के सरकारी आवास एक पोलो रोड होगी। इसमें सत्र के दौरान विपक्ष के आरोपों पर जवाब देने की रणनीति तय होगी।

द्वितीय अनुपूरक बजट पेश होगा-
सोमवार से शुरू पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र में विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2017-18 का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश होगा, जबकि 28 और 29 दिसम्बर को राजकीय विधेयक पेश होंगे। गुरुवार यानी 30 दिसम्बर को द्वितीय अनुपूरक बजट पर बहस, मतदान और विनियोग विधेयक लाया जाएगा। वहीं, आखरी दिन, एक दिसम्बर को गैर सरकारी संकल्प रखे जाएंगे।

जदयू बनाएगा रणनीति-
विप में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक संजय सिंह गांधी ने बताया कि सोमवार शाम को मंत्री महेश्वर हजारी के आवास 8 स्ट्रैंड रोड में जदयू विधायक दल की बैठक होगी। इसमें दल के सदस्यों को बताया जाएगा कि किस तरह सरकार की उपलब्धियों को सामने रखकर विपक्ष को जवाब देना है।

Facebook Comments