Bihar Govt to reduce VAT on petroleum goods | The Bihar News
Bihar Govt to reduce VAT on petroleum goods | The Bihar News

अच्छी ख़बर : पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट घटा सकती है बिहार सरकार

बिहार में पेट्रोलियम पदार्थों के वैट दरों में कमी हो सकती है। उप मुख्यमंत्री सह वित्त एवं वाणिज्यकर मंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसके संकेत दिए। हालांकि कमी कितनी होगी, इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा।

पर्यावरण एवं वन विभाग के कार्यक्रम से लौटने के दौरान उप मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि उन्हें समाचार माध्यमों से केंद्र सरकार के प्रस्ताव की जानकारी मिली है। उसमें केंद्र द्वारा राज्यों को पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने को कहा गया है। राज्य सरकार इस पर सकारात्मक विचार करेगी। पत्रकारों ने जब पूछा कि कितनी कमी हो सकती है, तो उन्होंने कहा कि यह कहना अभी संभव नहीं है। केंद्र सरकार की ओर से इस बाबत क्या पत्र आएगा, उसे देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

तेजस्वी जमीन दान कर दें, मुश्किल कम होगी
वहीं, सीबीआई में लालू प्रसाद की हाजिरी पर कहा कि अगर वे हाजिर नहीं होते तो गिरफ्तार होते। पेश होकर अच्छा किया। वैसे उनके पास जवाब नहीं है। लालू-तेजस्वी के पास अगर जवाब होता तो राजद सरकार में होता। जवाब नहीं देने के कारण ही सरकार से बाहर हुए। अच्छा होगा कि प्रेमचंद गुप्ता से मिली जमीन पर मॉल बना रहे तेजस्वी बिहार सरकार को अनाथालय बनाने के लिए उसे दान कर दें। इससे उनकी मुश्किल कम हो सकती है।