पटना में गणतंत्र दिवस : गवर्नर सत्यपाल मलिक ने फहराया झंडा, सीएम नीतीश भी रहे मौजूद

आज पूरा देश अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राजधानी पटना के गाँधी मैदान में बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी मौजूद रहे. उनके अलावा आनंद किशोर, डीएम कुमार रवि समेत कई आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. इस मौके पर राज्यपाल ने गांधी मैदान में परेड परीक्षण किया.

गांधी मैदान में परेड के लिए जवान तैनात हैं. अशोक मिश्रा परेड की कमान संभाल रखे हैं. मैदान के आसपास की सभी ऊंची इमारतों पर सुरक्षाकर्मी दूरबीन के साथ मुस्तैद किए गए हैं. दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और महिला और पुरुष बल सुबह छह बजे से प्रतिनियुक्ति स्थल पर तैनात हो किए गए हैं. सीसीटीवी कैमरे से निगरानी हो रही है.

समारोह स्थल पर आने वाले सभी महिला-पुरुषों को गहन जांच के बाद प्रवेश दिया जा रहा है. समारोह स्थल पर पानी की बोतल ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने गुरुवार को गांधी मैदान एवं आसपास की सुरक्षा व्यवस्था एवं तैयारियों का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी दृष्टिकोण से सुरक्षा की व्यवस्था कर ली गई है.
इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी गणतंत्र दिवस की बधाई दी है. पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है. इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम के वीर सपूतों को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि इनकी कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता. उनकी कुर्बानियों का ही परिणाम है कि आज हम सब आजाद है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को आज अपनी आजादी, एकता तथा अखंडता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प लेना है. राज्य में मिल-जुलकर आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शांति को बनाए रखना है. सब मिलकर राज्य एवं देश के गौरव को बढ़ाएंगे

Facebook Comments